Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Chhattisgarh Coronavirus Update : कोरोना संक्रमण बढ़ने से लगाया लॉकडाउन


रायपुर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंगेली जिले में आज से तेईस सितंबर तक के लिए लाॅकडाउन लगा दिया गया है। जिले के लोरमी, पथरिया, सरगांव समेत पंद्रह ग्राम पंचायतों में लाॅकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें प्रशासन द्वारा निर्धारित समय पर ही खोली जाएंगी। इससे पहले, कल शाम मुंगेली में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और आम लोगों को लाॅकडाउन के नियमों का पालन करने की समझाईश दी। वहीं, दुर्ग जिले में भी कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर आगामी बीस से तीस सितंबर तक लाॅकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है।





यह भी पढ़ें : http://बलौदाबाजार न्यूज : अधिकारी कर्मचारी को मुख्यालय ना छोड़ने का दिया सख्त निर्देश





जिला कलेक्टर डाॅक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने नागरिकों से अपील की है कि वे लाॅकडाउन के नियमों का पालन करें। गौरतलब है कि जिले में अब तक सात हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, संक्रमण से साठ लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। गौरतलब है कि इससे पहले राजनांदगांव और बेमेतरा जिले के प्रभावित इलाकों में लाॅकडाउन लागू किया जा चुका है। इधर, सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए ग्रामीण इलाकों में शिविर लगाकर कोरोना जांच के लिए मरीजों के सैंपल लिए जा रहे हैं।





यह भी पढ़ें : http://Lockdown : दुर्ग जिले में 20 से 30 सितंबर तक लगेगा लॉक डाउन





जांजगीर में मरीज ने की खुदकुशी





जांजगीर में मरीज ने की खुदकुशी  जांजगीर के कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती एक कोरोना संक्रमित मरीज ने अस्पताल से भागकर खुदकुशी कर ली है। कुलीपोटा गांव के रहने वाले इस युवक ने खोखसा रेलवे फाटक के पास ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच की जा रही है।





काढ़ा पिलाने पर दे रहे जोर





उधर महासमुंद जिले के सभी अस्पतालों सहित होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष विभाग द्वारा काढ़ा का वितरण किया जा रहा है। जिले में होम आइसोलेशन वाले मरीजों की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। उधर, बिलासपुर में विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। जिला कलेक्टर डाॅक्टर सारांश मित्तर ने आज शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों की बैठक ली। इस मौके पर व्यापारिक संगठनों ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए आॅक्सीजन सिलेंडर देने और शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर काढ़ा पिलाने की व्यवस्था करने के बारे में अपनी सहमति दी। 





सरगुजा  के मुख्य वन संरक्षक कोरोना पाॅजीटिव





सरगुजा संभाग के मुख्य वन संरक्षक कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। उनके संपर्क में आए सभी अधिकारी और कर्मचारी क्वारेंटाइन हो गए हैं। वहीं, महासमुंद जिले के सरायपाली जनपद के पंचायत सचिव की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई है। उनका इलाज रायपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। प्रदेश में कल तीन हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। प्रदेश में अब तक कोरोना पाॅजीटिव मरीजों का आंकड़ा पचहत्तर हजार को पार कर गया है। इस समय राज्य के विभिन्न अस्पतालों में सैंतीस हजार से अधिक मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, लगभग छत्तीस हजार मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.