Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

संसदीय सचिव विनोद ने एयरपोर्ट में किया राहुल गांधी का आत्मीय स्वागत

महासमुंद। छत्तीसगढ़ प्रवास में पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आज गुरुवार को एयरपोर्ट में संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने आत्मीय स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और राजीव युवा मितान क्लब योजना के तहत राशि हस्तांतरण समेत अन्य योजनाओं का शुभांरभ करने पर आभार जताया।

गुरुवार को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मुुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में संसदीय सचिव और विधायक चंद्राकर ने राहुल गांधी का आत्मीय स्वागत किया। संसदीय सचिव चंद्राकर ने महती योजनाओं का शुभांरभ करने पर राहुल गांधी और  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना से ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर को सीधी आर्थिक मदद देने वाला छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य बन गया है। संसदीय सचिव चंद्राकर ने प्रदेश के भूमिहीन खेती मजदूरों को छह हजार रूपए सालाना देने के प्रदेश सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह सराहनीय फैसला है। 

किसानों के लिए बड़ी और महत्ती योजना: विधायक

ग्रामीण इलाकों में निवास कर रहे भूमिहीन किसानों के लिए यह बड़ी व महती योजना है। इसके तहत भूमिहीन खेती मजदूरों के खाते में सालाना राशि डाली जाएगी। इस योजना से प्रदेश के लाखों भूमिहीन किसानों को लाभ मिलेगा। इसके तहत प्रति परिवार छह हजार रूपए सालाना दिए जाएंगे। संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना चलाई जा रही है, जिससे किसानों की आय में बढ़ोतरी हो रही है। इन योजनाओं के तहत जहां धान समेत अन्य फसल बेचने वाले किसानों को अतिरिक्त बोनस की व्यवस्था है। वहीं गोधन न्याय योजना के तहत सरकार गोबर खरीदती है। इससे किसानों की आय में बढ़ोतरी हो रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.