Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुन्द कलेक्टर ने लगवाया कोविड का टीका, बाद कही यह अहम बात- "वैक्सीन है सुरक्षित और असरदार"


महासमुंद जिले में शनिवार से कोविड टीकाकरण अभियान (Covid-19 vaccination campaign Mahasamund) के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई। जिसके तहत राजस्व, पुलिस, नगरीय निकाय के साथ ही पंचायत विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया।





कलेक्टर शडोमन सिंह आज जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने अपना कोविड का टीका लगवाया। टीकाकरण के बाद कलेक्टर सिंह ने कहा कि कोविड का टीका कोरोना से जंग जीतने के लिए कारगर साबित हो रहा है। कलेक्टर डोमन सिंह टीका लगवाने के बाद आधा घंटे तक निगरानी कक्ष में रहे। इसके बाद वापस आॅफिस पहुंच कर सरकारी कामकाज निपटाया।





10 साल की मासूम को सड़क से उठा ले गए 2 बैगा, चीख सुनकर खोजने निकले तो नाबालिग मिली इस हाल में





सीईओ ने भी लगवाया टीका





कलेक्टर के साथ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. रवि मित्तल ने भी कोविड का टीका लगवाया। अपर कलेक्टर जोगेंद्र कुमार नायक सहित एस. डी.एम. सुनील कुमार चंद्रवंशी एवं डिप्टी कलेक्टरों ने भी टीकाकरण कराया। इस मौके पर मेडिकल काॅलेज महासमुन्द के डीन डाॅ. पी.के. निगम और डॉ छत्रपाल चन्द्राकर मौजूद थे।









कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा कि कोरोना पर हमेशा के लिए विजय पाने के लिए दूसरी डोज लगवाने का इंतजार है। टीका लगवाने पर कोई भी साईड इफेक्ट नहीं है। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। यह वैक्सीन भारत में बनी है। टीकाकरण स्थलों पर जब भी समय आये तो टीकाकरण आकर अवश्य करा लें।





उन्होंने बताया कि कोविड शील्ड वैक्सीन सुरक्षित और असरदार है। सिंह ने कहा कि कोविड का टीकाकरण दो बार लगाया जायेगा, पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाया जायेगा। टीकाकरण से पहले कलेक्टर के द्वारा पंजीकरण, पहचान-पत्र सहित सभी औपचारिकताएं निर्धारित मानक के अनुरूप पूरी की। इसके बाद कोरोना रोधी वैक्सीन लगवाएं। टीकाकरण के बाद वे आधे घंटे के लिए निगरानी कक्ष में रुके। उन्होंने कहा कि कोविड टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसका कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं हैं। कलेक्टर ने अन्य लोगों से भी उनकी बारी आने पर निर्भिक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की।





पर्सनल लोन पर ज्यादा होता है इंट्रेस्ट रेट, जानिए कौन से बैंक दे रहे हैं क्या- क्या ऑफर





टीकाकरण (Covid-19 vaccination campaign Mahasamund) के बाद मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि वैक्सीन टीका के बाद किसी तरह का साईड इफेक्ट नहीं हुआ। जो भी लोग वैक्सीन लिए, उन्हें भी कोई दिक्कत नहीं हुई। वैक्सीन के बाद सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा की कोविड वैक्सीन लगने से किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं होगी। समाज व परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। जिले में अब तक 6100 से ज्यादा लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है। कोविड टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से प्रारम्भ हुआ था। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही महिला एवं बाल विकास और नगर पालिका के सफाई कर्मियों को टीकाकरण किया गया था।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.