Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ऑपरेशन मछली कांटा : आफत में पड़ गई थी पंचराम की जान, डॉक्टरों ने ऐसे बचाया


यदि आप भी मछली खाने के शौकीन हैं, तो सावधान हो जाएं । आपकी जरा सी लापरवाही से आपकी जान जोखिम में पड़ सकता है। मछली खाने से कांटा आहार नली में फंसने से एक ग्रामीण की जान पर बन आई थी। जिसे डॉ नितीन तिवारी की सूझबूझ से बिना चीरफाड़ के दूरबीन पद्धति से ऑपरेशन कर आहार नली से बाहर निकाला गया।
यह पूरा वाकया है बलौदाबाजार जिले के रामपुर निवासी पंचराम की। उनकी परेशानी उन्हीं की जुबानी सुनने के लिए वीडियो देखिए:-









पंचराम के आहारनली से बिना चीर-फाड़ किए मछली का चार सेंटीमीटर लम्बा कांटा निकाला गया । बलौदाबाजार के प्रख्यात मल्टीस्पेशलिटी चंदा देवी तिवारी हॉस्पिटल में उसका सफल ऑपरेशन हुआ।





महासमुन्द कलेक्टर ने लगवाया कोविड का टीका, बाद कही यह अहम बात- "वैक्सीन है सुरक्षित और असरदार"





पंचराम बताते हैं कि पांच - छः दिनों तक गले मे दर्द होने और उल्टियां होने से वे खाना नही खा पा रहे थे। तकलीफ बढ़ती जा रही थी। तब उसे चंदादेवी तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। समय पर बेहतरीन इलाज हो जाने से आहार नली में फंसी आफत की कांटा निकल गई और उसे नया जीवन मिला।





चंदा देवी तिवारी हॉस्पिटल बलौदाबाजार के लेप्रोस्कोपिक सर्जन डा. नितिन तिवारी बताते हैं कि ऑपरेशन के बाद अब पंचराम पूर्णत: स्वस्थ है। यह आपरेशन डॉक्टर प्रमोद तिवारी की देखरेख मे डॉक्टर नितिन तिवारी एवं उनकी टीम द्वारा किया गया। इस "ऑपरेशन मछली कांटा" से पंचराम और उसके परिवार को बड़ी राहत मिली है।





(आपके अस्पताल में भी इस तरह का कोई विशेष उपचार अथवा अलग तरह की घटना हुई हो तो हमें अवश्य बतावें। आपकी उपलब्धि को पूरी दुनिया देखेगी media24media पर)


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.