Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

संसदीय सचिव की पहल पर सिरपुर क्षेत्र के किसानों को मिल सकेगी सौगात

 महासमुंद। ऐतिहासिक नगरी सिरपुर में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की नई शाखा खोलने की तैयारी है। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर की पहल पर सिरपुर क्षेत्र के किसानों को सौगात मिल सकेगी। नवीन शाखा खोलने के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यालय के पत्र पर तुमगांव शाखा द्वारा आवश्यक रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जिसे जल्द ही आधारभूत जानकारी के साथ मुख्य कार्यालय भेजा जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार पिछले संसदीय सचिव चंद्राकर ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा से चर्चा कर सिरपुर में बैंक की नई शाखा खोलने ध्यानाकर्षित कराया था। 


सिरपुर में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की नई शाखा खोलने की तैयारी

उन्होंने बताया कि हाथी प्रभावित क्षेत्र होने के कारण व सिरपुर के गांवों से तुमगांव शाखा तक अधिक दूरी होने के कारण किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। धान उपार्जन व किसानों को अन्य शासकीय योजनाओं की राशि प्राप्त करने के लिए तुमगांव शाखा में काफी भीड़ लगती है। लिहाजा सिरपुर में बैंक की नई शाखा खोलने की जरूरत है। जिस पर अध्यक्ष शर्मा ने इस दिशा में उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। इधर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने शाखा प्रबंधक तुमगांव को पत्र भेजकर नवीन शाखा सिरपुर में खोले जाने के लिए आधारभूत जानकारी मांगी है। 

इस संबंध में शाखा प्रबंधक राम सिंह साहू ने बताया कि मुख्यालय से पसत्र मिलने के बाद निर्धारित प्रारूप में रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही रिपोर्ट तैयार कर मुख्य कार्यालय को प्रेषित की जाएगी। संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि सिरपुर में बैंक की शाखा खुलने से किसानों को काफी सहुलियत होगी। लहंगर, जलकी व सिरपुर समिति के सभी ग्रामों के किसानों को लाभ होगा। उन्होंने बताया कि यहां से रिपोर्ट भेजे जाने के बाद संचालक मंडल में प्रास्तव पारित कर आरबीआई और नाबार्ड को नवीन शाखा खोलने की अनुमति के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.