Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अब महासमुन्द में बेतरतीब पार्किंग पड़ेगा महंगा, होगी वाहनों की जब्ती, यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने अभियान

महासमुंद। शहर में स्वच्छता, व्यवस्था और सुरक्षा अभियान के तहत नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती राशि त्रिभुवन महिलांग ने वाहनों की पार्किंग को दुरूस्त करने के लिए यातायात डीएसपी, पार्षद और पालिका कर्मचारियों की एक बैठक ली। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। जिसमें टू ब्हीलर, फोर ब्हीलर वाहनों की पार्किंग स्थल निर्धारित किया गया है। इसके बाद भी बेतरतीब पार्किंग करने पर यातायात पुलिस द्वारा वाहनों की जब्ती करने का निर्णय लिया गया है।



नगर पालिका के अध्यक्ष सभाकक्ष में गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती राशि त्रिभुवन महिलांग की अध्यक्षता में पार्षद अमन चंद्राकर, महेन्द्र जैन, यातायात डीएसपी राजेश देवांगन, राजस्व प्रभारी दिलीप चंद्राकर, सीताराम तेलक के अलावा सफाई कर्मचारी बैठक में मौजूद थे। शहर में चलाए जा रहे स्वच्छता, व्यवस्था और सुरक्षा अभियान के तहत बैठक में पार्किंग के लिए चार स्थानों का चयन किया गया है। इस दौरान नपाध्यक्ष श्रीमती महिलांग और डीएसपी देवांगन ने यातायात पुलिस के साथ पालिका के चार कर्मचारियों को शामिल किया है।

पालिका कर्मचारी यातायात पुलिस के साथ पार्किंग के अलावा दुकान का सामान बाहर रखने पर जब्ती की कार्यवाई करेंगे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि शुक्रवार यानी कल से पालिका कर्मचारी मनोज कुमार यातायात पुलिस के साथ अहिंसा द्वार से सराफा बाजार तक वाहनों का पार्किंग पुराना कांजी हाउस में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था करेंगे। इस दौरान व्यापारियों को अपने वाहन निर्धारित स्थान पर खड़ी करनी होगी। इस प्रकार यातायात पुलिस के साथ पालिका कर्मचारी गणेशु सिंद्रे द्वारा मनीष मिष्ठान से महामाया मंदिर मार्ग को बैरिकेडिंग किया जाएगा। 

यहां के दुकानदारों सहित बाजार आने वाले ग्राहकों के लिए इंदिरा मार्केट के पीछे सब्जी मार्केट से लगे शेड में वाहनों की पार्किंग स्थल बनाया गया है। नितेश पटेल गुरु घासीदास बस स्टैंड हो कर आने वाले या सब्जी मार्केट जाने वाले वाहनों को रैन बसेरा के पीछे और पानी टंकी के पास पार्किंग व्यवस्था की देख रेख की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे ही जितेन्द्र सोनी और यातायात पुलिस बरोड़ा चौक से नेहरू चौक सड़क की दोनों ओर खड़ी वाहनों मुख्य मार्ग से अंदर तहसीलदार निवास के पास तथा टाउन हॉल के पास पार्किंग व्यवस्था देखेंगे। लोगों को समझाइश के बावजूद भी सड़कों या दुकानों के बाहर वाहन खड़ी पाया जाता है तो यातायात पुलिस ज़ब्त करेंगे। 

बैठक में नपाध्यक्ष श्रीमती महिलांग पूरी टीम के साथ 6 सितंबर 2022 को बरोड़ा चौक से बीटीआई रोड, गौरव पथ का भ्रमण करेंगे। नपाध्यक्ष श्रीमती महिलांग ने सभी व्यापारियों, आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि, शहर में स्वच्छता, व्यवस्था, और सुरक्षा अभियान को अमलीजामा पहनाने के लिए जन सहयोग के बिना मुमकिन नहीं है। उन्होंने कहा पालिका कर्मचारी और यातायात पुलिस को अपना सहयोग देकर एक सुंदर शहर की कल्पना को साकार करने में सभी अपना समर्थन व सहयोग दें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.