Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : संविदा भर्ती में मनमानी, भर्ती प्रक्रिया को उच्च न्यायालय में चुनौती देने की तैयारी

 महासमुंद। आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में संविदा नियुक्ति में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत मिली है। ध्यानाकर्षण कराए जाने के बाद भी जिला प्रशासन ने इसे कथित तौर पर गंभीरता से नहीं लिया। इसके विरोध में अब अभ्यर्थी उच्च न्यायालय की शरण लेने की तैयारी कर रहे हैं। 


कलेक्टर और जिला शिक्षाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि  महासमुन्द जिला में प्रशासन के द्वारा विज्ञापन जारी किया गया है। जिसमे महासमुन्द जिला के अलावा अन्य जिले के लोगों ने भी विभिन्न पदों के लिए आवेदन  किया है।  24 अगस्त 2021  मंगलवार को जिला पंचायत के सभागार में अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया था। 

संविदा भर्ती नियम 2012 के नियम

दस्तावेज सत्यापन के समय प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी  हिमांशु भारतीय और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के द्वारा विज्ञापन व संविदा भर्ती नियम 2012 के नियमों के विपरीत स्कूल का अनुभव के नाम पर दूर दराज से आये हुए अभ्यर्थियों को ग्रंथपाल व कम्प्यूटर आपरेटर के पद पर नियुक्ति के लिए अपात्र बताया गया। जिस पर अभ्यर्थियों ने जमकर विरोध किया। पूरे दिन जिला पंचायत में गहमागहमी का माहौल रहा।  नियुक्ति में हो रही कथित धांधली के संबंध में अभ्यर्थियों ने  आरटीआई कार्यकर्ता पंकज साहू से संपर्क किया। वस्तुस्थिति से अवगत कराया। 

अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया को हाईकोर्ट में चुनौती देने की तैयारी

जिस पर पंकज साहू के द्वारा प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी और कलेक्टर महासमुंद से भर्ती प्रक्रिया के संबंध में शासन के संविदा भर्ती नियम का पालन नहीं होने पर आपत्ति जताई और अभ्यर्थियों से लिखित आपत्ति दर्ज करने कहा। अभ्यर्थियों के अनुसार कलेक्टर का जवाब संतोषजनक नहीं था। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि आपत्ति पर विचार/निराकरण नही किया गया तो अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया को उच्च न्यायालय बिलासपुर में चुनौती देंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.