Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

​​​​​​​24 परिवहन उप निरीक्षक हुए नियमित , आदेश जारी


परिवहन विभाग (24 Transport Sub Inspectors became regular) द्वारा 24 परिवहन उप निरीक्षकों को उनकी दो साल की परिवीक्षा अवधि पूर्ण होने पर नियमित कर दिया गया है। इसके संबंध में 11 फरवरी को नवा रायपुर के इन्द्रावती भवन स्थित परिवहन आयुक्त कार्यालय (Transport Commissioner Office) से आदेश जारी कर दिया गया है।





यह भी पढ़ें:- पदोन्नति से जवाबदेही और दायित्व में होती है बढ़ोत्तरी : मंत्री मोहम्मद अकबर





गौरतलब है कि परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर द्वारा बीते दिनों परिवहन आयुक्त कमलप्रीत सिंह और परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित समीक्षा बैठक में इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए थे। इसके परिपालन में परिवहन विभाग के मुख्यालय द्वारा कार्यों में प्रगति लाने और विभागीय अमले के उत्साहवर्धन के लिए तत्परता से आवश्यक कार्रवाई की गई और इसका आदेश 11 फरवरी को जारी कर दिया गया है।





ये हुए नियमित





अपर परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा मिली जानकारी के मुताबिक इनमें परिवहन उप निरीक्षक अतुल तिवारी, संतोष कुमार राठौर, मोहम्मद आबिद खान, सुजीत कुमार सिन्हा, पुष्पेन्द्र कुमार, मिथलेश वर्मा, कुमारी अरूणा साहू, जितेन्द्र भूषण, कुमारी पारूल ठाकुर, नितिन सिंह, डूमेश कुमार ठाकुर, आदित्यनारायण भोई, प्रवीण कुमार धुवे, प्राची वर्मा, डगेश्वर राजपूत, महेश कुमार, संतोष हरिपाल, रघुवीर सिंह, कौशल्या रात्रे, रामचन्द्र कुंजाम, डोमेन्द्र सिंह चुरेन्द्र, विजय कुमार बेर, शकुंतला वासनिक और कार्तिक राम पैकरा शामिल हैं।





शहीद महेन्द्र कर्मा के नाम से नई योजना की शुरूआत





वन मंत्री (Minister Mohammad Akbar) ने कहा कि समाजिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत की राशि वन प्रबंधन समितियों से और 50 प्रतिशत की राशि राज्य सरकार की तरफ से उपलब्ध कराकर शहीद महेन्द्र कर्मा के नाम से नई योजना की शुरूआत की गई है। यह स्थानीय लोगों के सुरक्षा की दिशा में राज्य सरकार की उल्लेखनीय पहल है। संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि समय पर पदोन्नत होने से अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यों में सुधार देखने को मिलता है।





यह भी पढ़ें:- कोरोना वायरस की पहचान के लिए लगेगी ट्रू- नॉट मशीन





वे पदोन्नति (24 Transport Sub Inspectors became regular) के बाद नए उत्साह और दृढ़ संकल्प के साथ अपनी जिम्मेदारियों और दायित्वों को निभाते हैं। प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि वन मंत्री के कुशल मार्गदर्शन में सामाजिक सुरक्षा का कार्य हो या स्थानीय लोगों को हरियाली से रोजगार उपलब्ध कराने सहित कई वन विभाग द्वारा उल्लेखनीय काम किए जा रहे हैं। बीते दो सालों में विभाग ने लोक सेवा आयोग के माध्यम से 21 सहायक वन संरक्षण और 157 वनक्षेत्रपाल के पदों पर भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू की है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.