Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण से भाजपा नेत्री की मौत

रायपुर : राजनांदगांव की पूर्व महापौर और नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई है। दो सप्ताह पहले श्रीमती सोनी को सर्दी-बुखार की शिकायत के बाद उनकी कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद उन्हें राजनांदगांव के सोमनी स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। बीते छब्बीस अगस्त को सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें एम्स रायपुर में शिफ्ट किया गया, जहां आज दोपहर में उनकी मृत्यु हो गई।

श्रीमती सोनी राजनांदगांव की महापौर रहने के अलावा भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। उनके निधन की खबर मिलते ही भाजपा के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं और गणमान्य लोगों ने शोक व्यक्त किया है। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने श्रीमती सोनी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने श्रीमती सोनी के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा है कि उन्होंने मातृशक्ति को मजबूत करने के लिए अनुकरणीय कार्य किया है।




इस बीच, राज्य में कोरोना का संक्रमण दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। सुकमा में पदस्थ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल-सीआरपीएफ के एक जवान की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। सुकमा के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि इस जवान का इलाज रायपुर के एक अस्पताल में चल रहा था।

इसके अलावा संसदीय सचिव और महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने कोरोना पाॅजीटिव होने की जानकारी दी है। श्री चंद्राकर ने बीते कुछ दिनों के दौरान उनके संपर्क में आए लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है।




जगदलपुर में कर्मचारी नेता की मौत


इसके अलावा रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। श्री पटले पहले से ही घर पर आइसोलेशन में थे। दुर्ग जिले में आज शाम तक मिले आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमित सैंतालीस नये मरीजों की पहचान की गई है। वहीं, रायगढ़ में भी आज शाम तक अड़तीस नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

उधर, बस्तर जिले में आज अब तक कोरोना पाॅजीटिव छब्बीस नये मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से सबसे अधिक उन्नीस मरीज जगदलपुर से हैं। वहीं, जिले में कोरोना संक्रमण से कर्मचारी संघ के एक नेता की मौत भी हो गई है।




इधर, मुंगेली जिले में आज पच्चीस नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।  कोरबा जिले के कटघोरा में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। इससे पहले, इस परिवार के दो सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद अन्य सदस्यों की भी जांच की गई। कटघोरा में कोरोना संक्रमण के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच में तेजी लाई गई है। राज्य में कल रात तक अट्ठारह सौ चैरासी नये मरीजों की पहचान हुई थी। वहीं, कल दस लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो गई।


राज्य में तेजी से बढ़ा कोरोना

इसके साथ ही राज्य में कोरोना पाॅजीटिव मरीजों का आंकड़ा तैंतीस हजार की संख्या को पार कर गया है। वहीं, प्रदेश में अब तक करीब दो सौ नब्बे लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.