Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Balodabazar News : कलेक्टर-एसपी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

बलौदाबाजार : जिले के कलेक्टर सुनील कुमार जैन और एसपी आई.के एलेसेला ने संयुक्त रूप से आज बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बलौदाबाजार शहर के निचले क्षेत्रों और बाढ़ प्रभावित ग्राम मगरचबा में राहत एवं बचाव कार्य का जायज़ा लिया। बीते दो-तीन दिनों से हो लगातार हो रही बारिश के चलते जिले की अधिकांश नदी-नाले उफान पर हैं। शहर के निचले इलाकों और नदी-नालों के किनारे घरों में पानी भर गया है। कलेक्टर-एसपी पूरी स्थिति पर नज़र रखे हुये हैं। जिला कार्यालय स्थित बाढ़ नियंत्रण कक्ष को सक्रिय कर दिया गया है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर 07727-223697 है। नियंत्रण कक्ष 24 घण्टे चालू रहेगा। कोई भी व्यक्ति उपरोक्त नम्बर पर सूचना दर्ज करा सकता है।


आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला


जिला कलेक्टर सुनील जैन आज सवेरे जिले के सभी एसडीएम से स्थिति की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अफसर अपनी पूरी ताकत राहत बचाव कार्य में झोंक दें। उनके निर्देश पर कौवाडीह और मगरचबा में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। खोरसी नाले का पानी में ये फंस गए थे। नगर सेना के कमांडेंट नागेंद्र सिंह एवं एसडीएम लाइफबोट के जरिये नन्ही बच्ची सहित परिवारजनों को बचाये। बाढ़ की पानी से उनके पालतू जानवरों को भी सुरक्षित स्थान पर निकाला गया।

यह भी पढ़ें : SC : राज्य अपनी मर्जी से रद्द नहीं कर सकते फाइनल ईयर के एग्जाम
कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को सक्रिय होकर दौरा करने को कहा है। खासकर निचले इलाकों को विशेष ध्यान दिया जाये। कलेक्टर ने कहा कि यदि बारिश के कारण स्थिति गंभीर हो अथवा जान-माल का खतरा हो तो तत्काल उन्हें सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जाए उर उनके लिए खाने-पीने की समुचित इंतज़ाम सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बाढ़ की स्थिति में सम्पति अथवा जनहानि को नुकसान होने पर तत्काल सर्वे कर प्रकरण प्रस्तुत करने कहा है ताकि आरबीसी 6-4 के तहत सहायता स्वीकृत किया जा सके।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.