Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजस्व प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें - कलेक्टर डोमन सिंह

राजनांदगांव। कलेक्टर डोमन सिंह ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर राजस्व से संबंधित प्रकरणों की राजस्व अनुभागवार समीक्षा की। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि राजस्व विभाग शासन की महत्वपूर्ण विभाग है, विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निर्धारित समय पर निराकरण करन की दिशा में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री का जिले में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान दिए निर्देशों और घोषणा से संबंधित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें।

कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दी गई स्वीकृति और घोषणा का निराकरण में कोताही ना हो, इस पर विशेष ध्यान रखा जाए। कलेक्टर ने बैठक में राजस्व से संबंधित सीमांकन, नामांतरण खाता, विभाजन आदि से  संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि हितग्राही के प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए शीघ्र निराकरण हो इस दिशा में कार्रवाई करें। कलेक्टर ने जाति प्रमाण पत्र बनाने की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि जाति प्रमाण पत्र महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है।

जाति प्रमाण पत्र शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही संबंधित व्यक्ति के जीवन के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण दस्तावेज के रूप में उपयोग में लाया जाता है। इस विषय को ध्यान में रखते हुए जाति प्रमाण पत्र बनाने के दौरान सतर्कता पूर्वक कार्रवाई करें। कलेक्टर ने कहा कि स्कूली छात्र-छात्राओं के जाति प्रमाण पत्र बनाने में गति लाएं। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि शासकीय भूमि पर अपनी नजर रखें। शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा और अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण मुक्त करें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय, संयुक्त कलेक्टर खेमलाल वर्मा, एसडीएम अरूण वर्मा सहित अन्य राजस्व अधिकारी उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.