Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कभी सोचा नहीं था पक्का मकान बना पाएंगे...बृजलाल

सूरजपुर। हितग्राही बृजलाल जाति रजवार पिछड़ा वर्ग पारा मोहल्ला परसापारा ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर विकासखंड रामानुजनगर जिला सूरजपुर छत्तीसगढ़ की जुबानी- हमने कभी नहीं सोचा था कि पक्के का आवास कभी बना पाएंगे परंतु प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास प्राप्ति कर मैं और मेरा परिवार बहुत खुश हैं पहले दो कमरा के कच्चे मकान में ,मैं स्वयं बृजलाल पत्नी पुष्पमती पुत्र दिनदयाल पुत्री पुष्पा एवं पुत्र मुकेश कुल 05 सदस्य रहा करते थे। मैं पैर से विकलांग हूं मेरे पास भूमि की रकबा लगभग 70 डिसमिल जमीन है।

मैं कृषि एवं मनरेगा में मेट में कार्य कर अपने परिवार भरण पोषण कर परिवार के साथ में जीवन यापन करता हूं। वर्षा के दिनों में जब पानी बरसता था तो पुराने कच्चे के घर पर कभी इस कमरे में पानी टपकता था तो कभी उस कमरे में पानी टपकता था। तब रात में कभी-कभी भारी परेशानी का सामना करना पढ़ता था। परंतु मुझे जब वर्ष 2019-20 में सचिव के द्वारा यह जानकारी दिया गया कि आपके नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास स्वीकृत हुआ है।

तो पूरा परिवार खुशी से झूम उठा ,तब जाकर ग्राम पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक ने मेरा आवास निर्माण करने हेतु समय-समय पर सामग्री उपलब्ध कराकर सहयोग एवं जनपद से तकनीकी सहायक के द्वारा तकनीकी मार्गदर्शन देकर मेरा आवास बनाया, इससे पहले बरसात के दिनों में घर में पानी टपकने के कारण घर के बच्चों को पढ़ाई करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, आज पक्का आवास बन जाने से मेरा परिवार बेहद खुश है प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास देने हेतु मेरा परिवार शासन को धन्यवाद देता है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.