Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूरी, राजधानी में राज्यपाल ध्वजारोहण करेंगी

रायपुर। प्रदेशभर में गणतंत्र दिवस समारोहों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। राजधानी रायपुर में भी गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इस समारोह के लिए आज पुलिस और अन्य सशस्त्र बलों ने अंतिम अभ्यास किया। गणतंत्र दिवस का राज्य स्तरीय समारोह छब्बीस जनवरी को रायपुर के पुलिस परेड मैदान में सुबह नौ बजे से आयोजित किया जाएगा। समारोह में राज्यपाल अनुसुईया उइके ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगी। इस बार के समारोह में केन्द्र और राज्य के विभिन्न अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही झारखंड की सशस्त्र बल प्लाटून भी परेड में शामिल होंगी।

इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह में राज्यपाल के हाथों पचास से अधिक पुलिस अधिकारियों-जवानों को विभिन्न पदकों और पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। वहीं, राज्य के माओवाद प्रभावित जिलों में अदम्य साहस और वीरता का परिचय देने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को राष्ट्रपति के पुलिस वीरता पदकसे अलंकृत किया जाएगा। इसके साथ ही उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का विशिष्ट सेवा पदकऔर आपदा-राहत कार्य में विशेष कार्य करने वाले सैनिकों को नागरिक सुरक्षा पदक से विभूषित किया जाएगा।

वहीं, पुलिस प्रशिक्षण कार्य में उल्लेखनीय कार्य करने वाले प्रशिक्षकों को केंद्रीय गृह मंत्रालय के पदकसे सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश में पहली बार किसी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी को इस पदक से अलंकृत किया जाएगा। इस बार यह सम्मान चंदखुरी स्थित राज्य पुलिस अकादमी में पदस्थ एडीपीओ सोहनलाल साहू को दिया जाएगा। इसी तरह, बहादुरी का कार्य करने के लिए दो बच्चों को पंद्रह हजार रूपये नगद और प्रशस्ति पत्र के साथ ही वीरता पदक प्रदान किया जाएगा। समारोह में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.