Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी सहित सात उम्मीदवार शेष

जगदलपुर। भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए नाम वापसी के अंतिम दिन आज चौदह प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस लिया। अब इस सीट पर कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी सहित सात उम्मीदवार शेष रह गए हैं। आज प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी वितरित कर दिए गए। इस उपचुनाव के तहत पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं, मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा आठ दिसंबर को होगी। इस बीच, भारत निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव के मद्देनजर एक्जिट पोल करने और इसके परिणामों के प्रकाशन तथा प्रसारण को पांच दिसंबर की शाम साढ़े छह बजे तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।



इस बीच, कांग्रेस ने इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम के नामांकन को निर्वाचन आयोग में चुनौती दी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आज कांकेर में निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत की। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि ब्रह्मानंद नेताम के खिलाफ झारखंड में सामूहिक दुष्कर्म, पॉक्सो और अनैतिक देह व्यापार निषेध कानूनों के तहत मामला दर्ज है। नामांकन के समय दिये गये शपथपत्र में नेताम ने इस मामले की जानकारी नहीं दी है। यह लोक प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है। मरकाम ने मांग की है कि सूचना छिपाने की वजह से ब्रह्मानंद नेताम का नामांकन खारिज किया जाये। मरकाम ने कांकेर के पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात कर इस मामले में कार्रवाई के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिव सिंह ठाकुर सहित कई पदाधिकारी रायपुर में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने झूठा शपथपत्र देने के आधार पर भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग की। दूसरी ओर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने आरोप लगाया है कि लोगों का चरित्र हनन करना कांग्रेस के चरित्र में है। चुनाव में हार की आशंका को देखते हुए कांग्रेस ने आदिवासी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के ऊपर निम्न स्तर का आरोप लगाया है। रायपुर में एक पत्रकारवार्ता में चंदेल के अलावा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम और प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप भी मौजूद थे। भाजपा नेताओं ने कहा कि जिस प्रतिवेदन को कांग्रेस के नेता दिखा रहे हैं, उस प्रतिवेदन में कहीं पर भी भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम का अपराध क्या है, यह स्पष्ट नहीं है?

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.