Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छह अक्टूबर से छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन

रायपुर। प्रदेश में आगामी छह अक्टूबर से छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इस ओलंपिक में गिल्ली डंडा, पिट्टूल, लंगड़ी दौड़ जैसे चौदह पारंपरिक खेलों के मुकाबले होंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय समन्वय समिति की बैठक हुई। इस दौरान मुख्य सचिव ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि जिन स्थानों पर आयोजन समितियों का गठन किया गया है



वहां कल पांच अक्टूबर से पहले सभी स्तरों पर आयोजन समितियों का गठन कर लिया जाए। मुख्य सचिव ने सभी स्तरों की प्रतियोगिताओं के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के भी निर्देश दिए हैं। बैठक में बताया गया कि छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के आयोजन का दायित्व पंचायत और ग्रामीण विकास तथा नगरीय प्रशासन और विकास विभाग को सौंपा गया है। स्पर्धा का समापन अगले साल छह जनवरी को होगा।



छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के लिए छह स्तर निर्धारित किए गए हैं। इसमें गांव में सबसे पहला स्तर राजीव युवा मितान क्लब का होगा। वहीं दूसरा स्तर जोन है, जिसमें आठ राजीव युवा मितान क्लब को मिलाकर एक क्लब होगा। फिर विकासखंड-नगरीय क्लस्टर, जिला, संभाग और अंतिम में राज्य स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। राज्य स्तर के मुकाबले अट्ठाईस दिसम्बर से छह जनवरी तक होंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.