Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मीडिया ऑनलाइन सट्टेबाजी मंचों के विज्ञापन प्रकाशित करने से बचें

रायपुर। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एक बार फिर परामर्श जारी करके मीडिया से ऑनलाइन सट्टेबाजी मंचों के विज्ञापन प्रकाशित करने से बचने को कहा है। परामर्श में कहा गया है कि कुछ विदेशी ऑनलाइन सट्टेबाजी मंचों ने टीवी चैनलों पर अपने विज्ञापन के लिए समाचार वेबसाइटों का उपयोग करना शुरू कर दिया है। मंत्रालय ने निजी उपग्रह टेलीविजन चैनलों और ऑनलाइन सामग्री प्रसारित करने वाले ओटीटी मंचों को परामर्श जारी करते हुए कहा है,  



कि देश के अधिकतर भागों में जुआ खेलना प्रतिबंधित है। यह युवाओं और बच्चों सहित सभी लोगों के लिए वित्तीय और सामाजिक-आर्थिक खतरे पैदा कर रहा है। मंत्रालय ने कहा है कि सट्टेबाजी के मंचों से संबंधित विज्ञापन और उन्हें बढ़ावा देने वाली सामग्री को अब भी कई समाचार मंचों और ओटीटी पर देखा जा रहा है। इस बीच, दुर्ग पुलिस ने महादेव और रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा ऐप से जुड़े बैंक खातों के करीब एक करोड़ तीन लाख रूपये फ्रीज कर दिए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने अब तक इस मामले में पंद्रह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से इकतीस नग मोबाइल, दस नग लैपटॉप, चौबीस एटीएम कार्ड, सोलह चेकबुक, बारह पासबुक, ग्यारह सिम कार्ड सहित सट्टे के दौरान उपयोग में आने वाले उपकरण जब्त किए हैं। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से पकड़े गए नौ आरोपियों की निशानदेही और मिले दस्तावेज के आधार पर चालीस बैंक खातों की जांच की जा रही है। इनमें से छह खातों को फ्रीज किया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.