Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पैसा झरन व डबल करने के नाम पर ठगी, पारधी गैंग के लोग गिरफ्तार

महासमुन्द। ग्राम मौलीमुड़ा निवासी पवन कुमार रात्रे पिता भुवन लाल रात्रे  ने बागबाहरा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह फूलवारी चौक में पान ठेला चलाता है। चार माह पूर्व सुरेश पारधी (माठ खरोरा), महेन्द्र यादव (फुलवारीकला) और लता साहू (खरियार रोड) द्वारा पैसा डबल करने के नाम पर 1.30 लाख रूपये का ठगी किया है। लिखित रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूध्द धारा 420, 506, 34  भादवि के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने घटना को गंभीरता से लते हुये सायबर सेल की टीम व थाना बागबाहरा की पुलिस टीम को आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया। पुलिस की टीम के द्वारा मुखबिर को सक्रिय कर उक्त आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया। मुखबिर से सूचना मिली कि महेन्द्र यादव अपने घर फुलवारीकला में है। मुखबीर की निशानदेही पर उसके घर जाकर घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम महेन्द्र यादव (
25) पिता बिसेशर यादव वार्ड नं. 10 फुलवारीकला बागबाहरा बताया। 

भोले-भाले ग्रामीणों को तंत्र मंत्र से अमीर बनने का झांसा देकर करते थे ठगी

पुलिस की टीम के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि पान ठेला में करीब 04 माह पूर्व मै और मेरा साथी सुरेश पारधी के साथ पवन रात्रे के पान ठेला में अधिकतर जाया करते थे और उसके पान ठेला में हमेशा पैसा डबल करने की बात करते थे। जिससे हमारे झासे में आ गया। फिर एक सप्ताह बाद आरोपी महेन्द्र यादव और सुरेश पारधी पवन रात्रे के पान ठेला में गये और बोले कि चलो हमारे साथ तुमको पैसा डबल होने का डेमो दिखाएंगे। पवन रात्रे उन लोगों के साथ लता साहू के घर खरियार रोड गया।

जहां आरोपी महेन्द्र यादव और सुरेश पारधी अपने साथ रखे कुछ पैसा को महिला आरोपी लता साहू को दिये फिर लता साहू ने उस पैसे को अपने घर में रखे स्टील के पेटी में रखी और तंत्र मंत्र करके अपने कमरे अंदर चली गयी। थोडी देर बाद कमरा से बाहर निकाल कर दिखायी तो पेटी में रखा पैसा डबल हो गया था। जिससे उसको विश्वास हो गया। 05 दिन बाद आरोपी महेन्द्र यादव एवं आरोपी सुरेश पारधी, पवन रात्रे के पान ठेला में गये। कहा कि तुम्हे भी पैसा डबल करवाना है तो हमारे साथ लता साहू के यहां खरियार रोड चलो। 

उसके कहने पर  पवन रात्रे अपने घर में रखे 1,30,000/- रूपये को लेकर आया और सुरेश पारधी को दे दिया व तीनों बस में बैठ कर खरियार रोड ओडिशा में महिला आरोपी लता साहू के घर गये। तब लता साहू ने कहा कि कितने पैसे लाये हो कहने पर आरोपी सुरेश पारधी द्वारा 1,30000 रूपये लाये है कहकर आरोपी सुरेश पारधी ने 1,30000 रूपये महिला आरोपी लता साहू को दिया फिर महिला आरोपी ने 1,30000 रूपये को एक स्टील की पेटी में रख कर  तुम थोडा बाहर निकल जाओ मैं थोड़ी देर में तुम्हारा पैसा डबल करके देती हूं। 

कहने पर पवन रात्रे आरोपीया के घर के बाहर निकल गया। आरोपी महेन्द्र यादव ,सुरेश पारधी एवं महिला आरोपी लता साहू तीनो घर कमरे अंदर गये कुछ देर के बाद महिला आरोपी कमरे से बाहर निकल कर बोली कि तुम्हारा पैसा गायब हो गया। और पवन रात्रे को हम तीनों मिलकर धमका चमका कर तुम यहां से भाग जाओ नही तो तुम्हे जान से मार देंगें कहने पर पवन रात्रे वहॉ से भाग गया। और 130000 रूपये को आपस में बाट लिये। 

आरोपीयों के द्वारा बाटे गये रकम महेन्द्र यादव बटवारे में 20000 रूपये मिला। जिसके पास से 15000 रूपये जप्त किया गया व बाकी रकम 5000 रूपये को खाने पीने में खर्च करना बताया तथा आरोपी सुरेश पारधी के बटवारे में 45000 रूपये मिला। जिसके से पास 41000 रूपये जप्त किया गया व शेष रकम 4000 रूपये को खाने पीने में खर्च करना बताया तथा महिला आरोपी लता साहू के बटवारे में 65000 रूपये मिला। जिसके पास से 65000 रूपये जप्त किया गया कुल जुमला रकम 1,21,000 रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूध्द थाना बागबाहरा में अपराध  धारा 420, 506, 34  भादवि के तहत् कार्यवाही की गई।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.