Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राज्यपाल उइके ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर बांधी राखी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्यपाल अनुसुईया उइके ने अपने नई दिल्ली प्रवास के दौरान सौजन्य भेंट की। इस मौके पर सुश्री उइके ने प्रधानमंत्री को रक्षाबंधन की अग्रिम बधाई दी और प्रदेश की सभी बहनों की ओर से प्रधानमंत्री को राखी बांधी और उनके स्वस्थ तथा दीर्घायु जीवन की कामना की। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री से प्रदेश से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। 



सुश्री उइके ने प्रधानमंत्री को प्रदेश की कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी और अपराध नियंत्रण को लेकर अपने विचार साझा किए। राज्यपाल ने मोदी को छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए और अधिक प्रयास की जरूरत बताई और कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति से प्रदेश के युवाओं को लाभ मिलेगा, इसलिए उनके हितों का ध्यान रखने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ की बाईस जनजातियों की सूची में मात्रात्मक त्रुटि होने की वजह से प्रमाण-पत्र मिलने में हो रही परेशानी को देखते हुए इसके शीघ्र संशोधन का आग्रह किया। 

इसके अलावा राज्यपाल ने पांचवीं अनुसूची के तहत आने वाले क्षेत्रों में वहां के निवासियों के अधिकारों के संरक्षण की बातों को भी रखा। राज्यपाल अनुसुईया उइके नई दिल्ली में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तीसरी बैठक में शामिल हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सभी राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और विभिन्न क्षेत्रों के प्रबुद्ध व्यक्ति तथा कलाकार शामिल हुए। बैठक में केंद्रीय संस्कृति विभाग के सचिव ने अमृत महोत्सव के तहत अब तक हुए कार्यक्रमों की जानकारी दी और आगामी कार्ययोजना से सभी को अवगत कराया।

पीएम मोदी को गोबर की माला, गौमूत्र और स्केच भेंट किया

राज्यपाल सुश्री अनुसूइया उइके ने प्रधानमंत्री मोदी से प्रदेश के विभिन्न विषयों और समसामयिक गतिविधियों सहित जीएसटी से जुड़े विषयों पर चर्चा करते हुए इसके निराकरण का अनुरोध किया। राज्यपाल सुश्री उइके ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छत्तीसगढ़ की गौशाला में निर्मित गोबर की माला, गौमूत्र और अन्य उत्पाद के साथ साथ प्रदेश के जनजातीय कलाकार द्वारा बनाए प्रधानमंत्री मोदी का स्केच भी भेंट किया

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.