Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अवकाश के दिन भी खुलेगा डाकघर-तिरंगा की बिक्री के लिए खास प्रबंध

नई दिल्ली। देशभर के डाकघर स्वतंत्रता दिवस से पहले सभी अवकाश के दिनों में खुले रहेंगे। हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत सभी डाकघरों से राष्ट्रीय ध्वज खरीदे जा सकते हैं। केंद्रीय संचार मंत्रालय ने कहा है कि सात, नौ और चौदह अगस्त को सभी डाकघरों में राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। हर घर तिरंगा अभियान को लेकर प्रदेश में तैयारियां जोरशोर से जारी है। 



इसी कड़ी में नेहरू युवा केन्द्र दुर्ग द्वारा आज सुबह बाईक रैली का आयोजन किया गया। यह रैली महावीर खेल मैदान बोरसी से शुरू हुई, जो विभिन्न मार्गों से होते हुए बोरसी में ही समाप्त हुई। इस दौरान देशभक्ति गीतों के साथ ग्रामीणों को आगामी तेरह से पंद्रह अगस्त तक अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

इसी तरह, पाटन के चारों मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आज पाटन में प्रभातफेरी निकाली गई और लोगों से राष्ट्रध्वज फहराने का आव्हान किया गया। दुर्ग जिले में ही संस्कार भारती और महाराष्ट्र मंडल सेक्टर-चार भिलाई के संयुक्त तत्वावधान में देशभक्ति गीत समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

उधर, मुंगेली जिला भाजपा द्वारा पंद्रह अगस्त तक जिले के करीब चालीस हजार घरों और सार्वजनिक स्थानों में झण्डा लगाया जाएगा। इस संबंध में आयोजित बैठक में जिला प्रभारी शंकरलाल अग्रवाल ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिले के प्रत्येक बूथ में कम से कम पच्चीस-पच्चीस और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पचहत्तर प्रमुख स्थानों पर झंडे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.