Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुरानी पेंशन का लाभ दिलवाने शिक्षक संघ ने संसदीय सचिव को सौंपा ज्ञापन

महासमुंद। प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ ने पुरानी पेंशन का लाभ दिलवाने संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर को ज्ञापन सौंपा है। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने उनकी मांगों की ओर शासन का ध्यानाकर्षित कराने का आश्वासन दिया। प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ के चंद्रशेखर चंद्राकर, भुवनेश्वर प्रसाद साहू, राधेश्याम साहू, रोमनलाल चंद्राकर, श्यामलाल मन्नाडे, योगिता पुष्पाकर, धनेश्वरी सिन्हा, धनीराम साहू आदि संसदीय सचिव पहुंचे और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर को पुरानी पेंशन सहित विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि 2004 के पूर्व में नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

उनकी नियुक्ति शिक्षा विभाग के आदेश पर वर्ष 1998-99 में नियमित पद पर हुआ था। साल 2001-2002 में उनकी नियमितिकरण की गई और वर्ष 2018 में सेवा का गणना कर संविलियन किया गया। लेकिन पुरानी पेंशन के लाभ से वंचित किया गया है। वर्ष 2004 के बाद नवीन पेंशन योजना लागू की गई है जो वर्ष 1998-99 के शिक्षकों के लिए नहीं था। नियम को नजरअंदाज कर 2012 में नवीन पेंशन योजना से जोड़ा गया जो न्यायसंगत नहीं था। 

पेंशन का लाभ दिलवाने की मांग

वहीं साल 2004 के पूर्व नियुक्त कर्मचारी जो 2004 के बाद नियमित हुए हैं ऐसे दैनिक वेतनभोगी और कार्यभारित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने पुरानी पेंशन का लाभ दिलवाने की मांग की। जिस पर संसदीय सचिव और विधायक चंद्राकर ने उनकी मांगों की ओर शासन का ध्यानाकर्षित कराने का आश्वासन दिया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.