Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जिले के फागुन मेले में पुलिस ने किया 2 नक्सलियों को गिरफ्तार, कई घटनाओं में थे शामिल

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने सिटी कोतवाली क्षेत्र में फागुन मेला से 2 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों नक्सली ग्रामीण वेशभूषा धारण कर मेला घूमने के लिए आए थे, जिनकी सूचना मुखबिर ने पुलिस को दी थी। इसके बाद जवानों ने मेला में सर्चिंग की। वहीं कुछ ही घंटों में घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली रतिराम कुंजाम उर्फ रतन जनताना सरकार अध्यक्ष है। जबकि दूसरे नक्सली की पहचान बुधरु उर्फ डेंगा के रूप में की गई है। ये जनताना सरकार में उपाध्यक्ष है। ये दोनों नक्सली पिछले कई सालों से नक्सल संगठन से जुड़कर काम कर रहे थे। दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल और बीजापुर जिले के विभिन्न थानों में दोनों नक्सलियों के खिलाफ नामजद केस दर्ज है।

दंतेवाड़ा SP सिद्धार्थ तिवारी ने दी जानकारी

दंतेवाड़ा के SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि दोनों नक्सली हत्या, लूट, आगजनी, बड़े नक्सली लीडरों के आने पर उनके बैठक की व्यवस्था करना समेत अन्य काम करते थे। दोनों नक्सली इलाके में सक्रिय रहकर संगठन को मजबूत करने का काम कर रहे थे। मेला स्थल से दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

छत्तीसगढ़ पुलिस चला रही कई तरह के अभियान

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस कई तरह के अभियान चला रही है, जिससे प्रभावित होकर कई नक्सली आत्मसमर्पण भी कर रहे है। जबकि सूरक्षाबल के जवान कई नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर रहे है, जिससे बौखलाएं नक्सली इस तरह के कायरना हरकत कर रहे हैं। बता दें कि प्रदेश में बीते साल के मुताबले इस साल नक्सली हमले और गतिविधियां कम हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस और सरकार नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.