Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

PG कॉलेज में 25 लाख रुपए की लागत से बनेगा अतिरिक्त कक्ष, संसदीय सचिव की पहल पर बजट में किया गया प्रावधान

महासमुंद। शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य पीजी महाविद्यालय में 25 लाख रुपए की लागत से अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया जाएगा। वहीं शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में स्नातकोत्तर की कक्षाएं प्रारंभ होगी। संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के प्रयास के चलते आगामी बजट में इसके लिए प्रावधान किया गया है। इसके अलावा संसदीय सचिव और विधायक चंद्राकर की पहल पर बजट में क्षेत्र में करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात मिली है।

मिली जानकारी के अनुसार शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य PG महाविद्यालय में अतिरिक्त कक्ष की मांग की जा रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए संसदीय सचिव चंद्राकर ने शासन का ध्यानाकर्षित कराया। बाद इसके अतिरिक्त कक्ष के लिए 25 लाख रुपए बजट में प्रावधान किया गया है। वहीं शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में स्नातकोत्तर प्रारंभ किए जाने के लिए भी मांग की जाती रही है। इसे भी संसदीय सचिव चंद्राकर ने गंभीरता से लिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उच्च शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर इस दिशा में ध्यानाकर्षित कराया। जिसके बाद शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में स्नातकोत्तर प्रारंभ किए जाने बजट में घोषणा की गई। इसके अलावा सोरिद में 75.23 लाख रुपए की लागत से हाईस्कूल भवन की सौगात मिली है। इसी तरह पासीद में 73.73 लाख रुपए की लागत से हाईस्कूल भवन निर्माण के लिए बजट में प्रावधान किया गया है। 

'शैक्षणिक आधारभूत ढांचे का विकास'

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि शिक्षा के स्तर को बढ़ाने में भूपेश सरकार नई पहल कर रही है। छत्तीसगढ़ में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का संचालन किया जा रहा है। जिसमें अध्यापन कार्य, काबिल शिक्षक, बिल्डिंग, बैठने की व्यवस्था, प्रयोगशाला, खेल समेत तमाम सुविधाएं अच्छी है। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूल के माध्यम से शैक्षणिक आधारभूत ढांचे का विकास किया गया है। अब स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल का भी संचालन किया जाएगा। हिंदी माध्यम बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए अंग्रेजी की ही तरह 32 हिंदी माध्यम स्वामी आत्मानंद स्कूल खोले जाएंगे। इसके लिए भी बजट में प्रावधान किया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.