Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बसंत पंचमी आज, राज्यपाल और CM ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

माघ मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी को बसंत पंचमी मनाई जाती है। इस साल 05 फरवरी को यानी आज (Basant Panchami 2022) बसंत पंचमी मनाई जा रही है। आज के दिन मां सरस्वती की पूजा की जाती है। ऐसी मान्यता है किमां सरस्वती की पूजा करने से धन धान्य की प्राप्ति होती है।  

वहीं बसंत पंचमी के अवसर पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। राज्यपाल ने मां शारदा को समर्पित बसंत पंचमी के मौके पर कहा कि प्रदेशवासियों पर मां शारदा की कृपा बनी रहे और छत्तीसगढ़वासी ज्ञान और बुद्धि में  भी सदा आगे रहे और छत्तीसगढ़ इसी तरह खुशहाली के रास्ते पर अग्रसर रहें।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी बधाई 

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। CM बघेल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि बसंत पंचमी से ऋतुराज बसंत का आगमन होता है, इस समय प्रकृति अपना सर्वोच्च निखार लिए होती है। इसलिए बसंत पंचमी को हरियाली और फसल के त्यौहार के रूप में भी मनाते हैं। इस दिन विद्या, कला और संगीत की देवी मां सरस्वती की आराधना भी की जाती है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर कामना की है कि ऋतु परिवर्तन के साथ यह पर्व सभी के जीवन में नई उमंग, ऊर्जा और उत्साह का संचार लेकर आए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.