Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शहर के साथ ही गांवों का भी हो रहा समन्वय विकास: विनोद

महासमुंद। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने ग्राम पंचायत पचरी में सीसी रोड व सामुदायिक भवन का भूमिपूजन तथा नवनिर्मित रंगमंच निर्माण का लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत पचरी में सीसी रोड व सामुदायिक भवन निर्माण का भूमिपूजन व रंगमंच निर्माण का लोकार्पण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू ने की। विशेष अतिथि  जनपद सदस्य हेमंत डडसेना, कांग्रेस अध्यक्ष शहर अन्नू चंद्राकर, सरपंच हेमलता डडसेना, शत्रुघन चेलक, पवन डडसेना, मानिक साहू मौजूद रहे।

विधायक चंद्राकर ने कहा कि गांवों के विकास के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। भूपेश सरकार का ध्यान शहर विकास के साथ ही गांवों की विकास की ओर है। यही कारण है कि गांवों में अब सर्वांगीण विकास होने लगा है। भूपेश बघेल सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास को प्राथमिकता दिया है। उन्होंने कहा कि जब गांव और पंचायत का विकास होगा तभी राज्य का विकास को सकेगा। इसी को ध्यान में रखकर विकास की गाथा लिखी जा रही है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पंचगण सहित ग्रामीणजन मौजूद थे।

सत्य के पुजारी थे बाबा गुरु घासीदास 

संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ग्राम पंचायत पचरी में आयोजित गुरू घासीदास बाबा की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने पूजा अर्चना के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान अपने संबोधन में संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि गुरु घासीदास बाबा ने समाज को एकता, भाईचारे तथा समरसता का संदेश दिया। गुरु घासीदास बाबा ने समाज के लोगों को सात्विक जीवन जीने की प्रेरणा दी। उन्होंने न सिर्फ  सत्य की आराधना की, बल्कि समाज में नई जागृति पैदा की और अपनी तपस्या से प्राप्त ज्ञान और शक्ति का उपयोग मानवता की सेवा के कार्य में किया। बाबा गुरु घासीदास ने समाज के लोगों को प्रेम और मानवता का संदेश दिया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.