Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मिठाई दुकानों और मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाने-बेचने वालों पर कड़ी नजर

दीपावली और इससे जुड़े त्योहार नजदीक आते देख महासमुंज जिले के सभी SDM सतर्क हो गए हैं। उन्होंने इसके लिए राजस्व अधिकारियों, नगर पालिका और खाद्य और औषधि प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम गठित की है, जो इलाके के ज्यादातर मिठाई, होटल और रेस्टोरेंट का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। साथ ही साफ-सफाई नहीं पाए जाने या दूषित खाद्य-पदार्थ पाए जाने वाले प्रतिष्ठानों-दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है और जांच के लिए नमूने  भी लिए जा रहे हैं।

कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले के सभी SDM और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों को ऐसे प्रतिष्ठानों जहां मिलावटी मिठाइयां और अन्य खाद्य पदार्थ बनाए जाते हैं उनकी जांच और उन पर सतत निगरानी करने के निर्देश दिए। सावन के बाद अब दीपावली त्योहार का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में महासमुंद जिले के मिठाई की दुकानों में मिलावटी मिठाइयां और अन्य खाद्य पदार्थ बिकने के खतरें ज्यादा बढ़ जाते हैं। 

मिठाई दुकानों पर कार्रवाई

इसी पर अंकुश लगाने लोगों की सेहत को सर्वोपरि रखते हुए कलेक्टर ने जिले के सभी SDM और खाद्य एवं औषधि अधिकारियों को ऐसे मिलावटी मिठाइयां और अन्य खाद्य पदार्थ की जांच और निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी, खाद्य और औषधि प्रशासन ज्योति भानु ने बताया कि गठित टीम द्वारा हाल ही में जिले के सरायपाली और पिथौरा नगरीय क्षेत्र में स्थित खाद्य पदार्थ, मिठाई दुकानों पर कार्रवाई की गई। 

इन दुकानों पर की गई चालानी कार्रवाई

कार्रवाई के दौरान सरायपाली और पिथौरा के 3 इलाकों के मिठाई दुकानों का निरीक्षण कर 2400 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई । वहीं बीते दिन सरायपाली और बसना में भी 5 होटल, चाय नाश्ते की दुकानों और मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया गया। जहां खाद्य पदार्थ , मिठाई के नमूने लिए गए और 2300 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई । इस प्रकार सरायपाली, बसना और पिथौरा नगरीय क्षेत्र के कुल 8 रेस्टोरेंट, मिठाई दुकानों का औचक निरीक्षण कर खाद्य गुणवत्ता,साफ-सफाई का निरीक्षण कर 4700 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.