Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रेम विवाह के 18 साल बाद पत्नी से नफरत, किया जानलेवा हमला


महासमुंद। अंतरजातीय प्रेम विवाह के 18 साल बाद पत्नी से प्रेम नफरत में बदल गया। वजह शराब का निरंतर नशा करना बताया जा रहा है। वहशी पति ने पत्नी पर जानलेवा हमला कर दिया। छोटी बहन को बचाने सामने आई पत्नी की बड़ी बहन (डेढ़ सास) पर भी आरोपी ने धारदार हथियार से वार कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई । बुजुर्ग सास पर भी वार किया । सबको घायल करके आरोपी अधेड़ फरार हो गया है। पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।





पुलिस के अनुसार अधेड़ पत्नी पर धारदार हथियार से वार कर रहा था। बीच बचाव करने पहुंची सास व डेड़सास पर चाकू से आरोपी ने वार कर दिया। इससे डेड़सास की मौत हो गई। घटना महासमुन्द सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर 11 की है। 50 वर्षीय नंदकुमार ध्रुव पिता गंगाराम ध्रुव शराब पीने का आदी है। वह कुछ दिनों पहले ही ईट भट्टा से काम कर लौटा था। और पिछले चार-पांच दिनों से शराब पीकर पत्नी 38 वर्षीय चमेली ध्रुव से विवाद कर रहा था। मंगलवार 22 जून की रात्रि में भी वह बहुत झगड़ा किया। जिसके कारण अपने बच्चों को लेकर पत्नी पास में ही रहने वाली अपनी बड़ी बहन 40 वर्षीय चम्पी बाई उर्फ चमेली यादव के घर चली गई।





सुबह 6 बजे हुई जानलेवा हमला





आज सुबह आरोपी नंदकुमार ध्रुव चाकू लेकर चम्पी के घर पहुंचा तो खाट पर पत्नी चमेली ध्रुव अपनी मां पद्मा बाई के साथ बैठी हुई थी। तथा मृतिका चमेली यादव बर्तन साफ कर रही थी। इसी बीच आरोपी नंदकुमार ध्रुव चाकू निकालकर अपनी पत्नी चमेली की हाथ में वार कर दिया। चाकू से हमला होते देखकर बीच-बचाव करने सास पद्मावती व डेढ़ सास चम्पी ने प्रयास किया। तो दोनों पर चाकू से वार कर वह फरार हो गया। तत्काल डायल-112 पर सूचना दी गई। घायल तीनों महिलाओं को जिला अस्पताल पहुँचाया गया। जहां चिकित्सकों ने चम्पी उर्फ चमेली यादव को मृत घोषित कर दिया। घायल 38 वर्षीय चमेली ध्रुव व पद्माबाई का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने भादवि की धारा 307, 302 का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।





18 साल पहले प्रेम विवाह, 16 साल का है एक बेटा





एसडीओपी नारद सूर्यवंशी के मुताबिक आरोपी नंदकुमार ध्रुव ने चम्पी यादव से 18 साल पहले प्रेम विवाह किया था। उनका 16 साल का एक बेटा है। वह अपने परिवार के साथ महासमुंद के नयापारा में रहता था। रोज शराब पीकर परिवार से विवाद करता था। कल रात भी पत्नी से विवाद हुआ तो पत्नी चम्पी अपने बेटे के साथ अपनी बड़ी बहन चम्पेश्वरी के घर चली गई।





रात भर पत्नी और बेटा घर नहीं लौटे तो आरोपी नशे में धुत्त होकर आज सुबह 6 बजे अपनी डेढ़ सास के घर पहुंचा और पत्नी से गाली-गलौच व मारपीट करने लगा। उसने चाकू निकालकर पत्नी पर वार किया तो डेढ़सास चम्पेश्वरी बीच बचाव करने लगी। आरोपी इससे और बौखला गया और चम्पेश्वरी के गर्दन और पेट में ताबड़तोड़ वार कर वहां से रेल पटरी के रास्ते जंगल की ओर भाग निकाला।





बेटे को लेकर पति पत्नी में विवाद





घायल चम्पी ने पुलिस को बताया है कि उसका पति बेटे को अपने साथ रखना चाहता है और उससे तलाक चाहता है। बेटा अभी नाबालिग है, इसलिए पत्नी चम्पी उसे अपने साथ रखना चाहती है। इसी बात पर दोनों में रोज विवाद होता था। घटना के जड़ में शराब के नशे का आदी होना प्रमुख कारण माना जा रहा है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.