Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वैक्सीन है जीवन रक्षक, जीवन बचाने के लिए टीका ज़रूर लगवाएं : डोमन सिंह


महासमुन्द जिले में कोरोना कहर पर पूरी तरह काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन जोर-शोर से चल रहा। कलेक्टर ने शहर के तीन टीकाकरण केंद्रों का जायज़ा लिया।





महासमुंद जिले में कोरोना के कहर पर पूरी तरह काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन जोर शोर से चल रहा है। पूरे ज़िले में कोविड टीकाकरण की प्रतिदिन योजनाबद्ध कार्ययोजना बनाया जा रहा है। अभी 18 से साल से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को प्लान अनुसार स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रथम एवं दूसरी डोज लगायी जा रही है। कलेक्टर डोमन सिंह रोज टीकाकरण प्रगति की हर घंटे रिपोर्ट ले रहे है। गांव में मोबिलाइजेशन हेतु प्रचार-प्रसार, मुनादी आदि की जा रही है। मालूम हो कि जिले में 45 से अधिक उम्र के लोगों को लक्ष्य से अधिक का पहली डोज लगायी जा चुकी है। वहीं 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण युद्धस्तर पर जारी है। टीकाकरण में छत्तीसगढ़ में महासमुन्द जिला अव्वल है।





बारिश के बीच कलेक्टर पहुंचे टीकाकरण देखने





कलेक्टर डोमन सिंह ने आज बारिश के बीच महासमुंद शहर के तीन टीकाकरण केंद्र बृजराज पाठशाला, आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल और इमलीभाठा पहुँचे। वहाँ किए जा रहे टीकाकरण का जायज़ा लिया। उन्होंनें टीकाकरण कराने आए लोगों से बातचीत भी की। कलेक्टर ने कुछ लोगों से शुरुआती दौर में में टीकाकरण नही कराने का कारण भी पूछा। लोगों ने इसके अलग-अलग तर्क दिए। कलेक्टर सिंह ने कहा कि जीवन बचाने के लिए टीका लगवाना ज़रूरी है। अगर कोरोना से बचना है, तो टीकाकरण जरूर करवायें। उन्होंने कहा कि यह टीका कोरोना वायरस के खिलाफ हम सभी के लिए संजीवनी है। इसका हम इस्तेमाल करें। कलेक्टर के साथ मुख्य नगर पालिका अधिकारी ए.के.हलदार मौजूद थे ।









कलेक्टर ने लोगों से की अपील





कलेक्टर सिंह ने ज़िले के सभी पात्र लोगों से अपील की है कि अगर कोरोना से बचना है, तो टीकाकरण जरूर करवाएं। वैक्सीन आज के समय में जरूरत बन गई है। उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि मुझे वैक्सीन से कोई दिक्कत नहीं हुई है। वैक्सीन जीवनरक्षक है। इससे कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने मितानिन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से लोगों के टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण हेतु अपेक्षाकृत नही आने के बारे में पूछा है। आज बारिश के चलते लोगों की संख्या टीकाकरण केंद्र में कम नज़र आयी ।





टीकाकरण को लेकर महिलाओं में हैं भ्रांतियां





कुछ महिलाओं में भ्रांतियां हैं कि मासिक धर्म के वक्त वैक्सीनेशन नहीं कराना चाहिए या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को टीकाकरण से नुकसान पहुंच सकता है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इसलिए वैक्सीन से डरे नहीं है, बल्कि टीकाकरण जरूर कराएं। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। आंगनबाड़ी वर्कर नगरीय और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को जागरूक करें। ताकि पूरे परिवार को सुरक्षित कर सकें।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.