Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए होगा राजिम पुन्नी मेले का आयोजन, स्वास्थ्य विभाग लगाएगा जांच शिविर


गरियाबंद। राजिम माघी पुन्नी मेला केंद्रीय समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री एवं धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू की द्वारा दिये गए निर्देश पर राजिम नगर पंचायत के मंगल भवन में कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने आज सम्बंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली । बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राजिम माघी पुन्नी (Rajim punni mela) मेला का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई मंचीय आयोजन नहीं किए जाएंगे और ना ही आयोजन शासकीय होंगे लेकिन श्रद्धालुओं की सहूलियत और सुरक्षा को देखते हुए व्यवस्थाएं पूर्ववत रहेंगे। मेला स्थल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच शिविर लगाया जाएगा।





Rajim punni mela




बेरिकेडिंग, सुरक्षा और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएगी । बैठक में पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, जिला सीईओ चंद्रकांत वर्मा, डीएफओ मयंक अग्रवाल, अपर कलेक्टर जे आर चौरसिया एवं जिला अधिकारी मौजूद थे ।





उत्तराखंड में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मरने वालों की संख्या हुई 19, देखिये इसकी दिल दहला देने वाली तस्वीरें





कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा की परंपरा के अनुरूप इस वर्ष राजिम माघी पुन्नी मेला 27 फरवरी से 11 मार्च तक आयोजित होगा। इस दौरान 3 स्नान पर्व 27 फरवरी माघी पूर्णिमा, 6 मार्च जानकी जयंती और 11 मार्च महाशिवरात्रि के पुण्य अवसर पर होगा । स्नान के लिए स्नान कुंड बनाये जाएंगे ।उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए पूर्व आयोजन की तरह सड़क, बायो शौचालय ,बिजली, पानी ,स्वास्थ्य सफाई आदि की व्यवस्था की जाएगी। नगर पंचायत राजिम व नयापारा को सफाई की जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह अन्य विभागों को भी उनके कार्य के अनुरूप जिम्मेदारी दी गई है । कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने इस संबंध में आवश्यक तैयारी करने के निर्देश सम्बंधित विभाग को दिए हैं ।





पीडब्ल्यूडी विभाग को सफाई, सड़क, बेरिकेड्स, विद्युत विभाग को लाइट, नगर पंचायत राजिम को साफ सफाई, पीएचई को बायो टॉयलेट, पानी की व्यवस्था, खाद्य विभाग को भोजन प्रबन्ध, जल संसाधन विभाग को पर्याप्त स्नान कुंड बनाने के निर्देश दिए ।





Rajim punni mela




कलेक्टर ने कहा कि इस बार शासकीय (Rajim punni mela) स्टाल नही लगाए जाएंगे। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी नही होगा।उन्होंने कहा कि कोविड 19 के चलते कोई भी स्टेज कार्यक्रम नहीं आयोजित होंगे लेकिन आम जनता और श्रद्धालुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए आवश्यक व्यवस्था की जाएगी।





राजिम पुन्नी मेला के सुचारू संचालन के लिये कलेक्टर द्वारा जिला पंचायत सीईओ चंद्रकांत वर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है,वहीं राजिम के अनुविभागीय अधिकारी जी डी वाहिले को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।





बैठक के पश्चात कलेक्टर एवं अधिकारियों द्वारा मेला स्थल का अवलोकन किया गया एवं आवश्यक व्यवस्था हेतु निर्देश दिए गए ।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.