Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राज्यपाल उइके ने राष्ट्रपति और पीएम से की मुलाकात, प्रस्तुत किया कार्यों का प्रतिवेदन


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से सोमवार को राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रपति को कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।





यह भी पढ़ें:- 10 साल की मासूम को सड़क से उठा ले गए 2 बैगा, चीख सुनकर खोजने निकले तो नाबालिग मिली इस हाल में





राज्यपाल ने उन्हें बताया कि भारत सहित पूरा विश्व साल 2020 में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से प्रभावित रहा है। इस कोरोना संक्रमण के संकट से समाज, अर्थव्यवस्था, व्यापार, उद्योगों, शिक्षा सहित सभी क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। उइके ने कहा कि सुखद पहलू यह रहा है कि अब यह संक्रमण नियंत्रण में है या हमारे देश में ही अल्प समय में वैक्सीन बनाकर टीकाकरण भी शुरू कर दिया गया है।





छत्तीसगढ़ से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा





यह सफलता कोरोना अवधि में आपके द्वारा समय-समय पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिए गए मार्गदर्शन और निर्देशों की वजह से ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि मैंने आपके निर्देर्शों के मुताबिक प्रदेश के अधिकारियों, सामाजिक संगठनों, विश्वविद्यालयों, रेडक्रॉस सोसायटी जैसे सभी संस्थाओं को समय-समय पर निर्देशित किया। साथ ही राज्यपाल उइके ने राष्ट्रपति के समक्ष छत्तीसगढ़ से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की।









राज्यपाल उइके ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सोमवार को नई दिल्ली में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भगवान श्री गणेश की तस्वीर भेंट की। साथ ही राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के समक्ष कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर आधारित पुस्तिका 'कोरोनाकाल में राज्यपाल की भूमिका' प्रदान की।









कोरोना काल में किए गए कार्यों पर आधारित





राज्यपाल ने प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) से प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी अनुसूचित जाति-जनजाति और जरूरतमंदों को मिले और वे लाभान्वित हों। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से कहा कि भारत सहित सम्पूर्ण विश्व वर्ष 2020 में कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित रहा है, जिसके कारण सभी क्षेत्र प्रभावित हुए।





यह भी पढ़ें:- बिलासपुर के शॉपिंग प्लाजा में शॉट सर्किट से लगी भीषण आग, आसपास की दुकानें भी आईं चपेट में..





इन सबके बीच खुशी की बात यह है कि हमारे देश में संक्रमण नियंत्रण में है और आपके नेतृत्व में हमारे देश में ही देश के वैज्ञानिकों द्वारा वैक्सीन बनाया गया है। साथ ही पूरे देश में टीकाकरण भी प्रारंभ हो गया है। उइके ने कहा कि कोरोना काल में आपके द्वारा दूरगामी निर्णय लिए गए, साथ ही कोरोना वारियर्स का समय-समय पर उत्साहवर्धन किया गया। इसके कारण पूरे देश ने एकजुट होकर इस संकट का सामना किया।









राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को बताया कि मैंने आपके द्वारा समय-समय पर किए गए आह्वान और दिए गए निर्देशों के अनुरूप प्रदेश के अधिकारियों को निर्देशित किया और साथ ही समाचार पत्र, इलेक्ट्रानिक मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से नागरिकों को जागरूक करने का प्रयास किया। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वस्थ, यशस्वी और दीर्घायु होने की भी कामना की।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.