Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रभारी मंत्री ने राजिम मेला तैयारियों की समीक्षा, 25 फरवरी तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश


गरियाबंद। धर्मस्व, पर्यटन, लोक निर्माण, गृह एवं जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज करीब डेढ़ घंटे राजिम मेला स्थल (Tamradwaj sahu visited Rajim Mela spot) का घूम घूम कर निरीक्षण किया। उन्होंने राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारियों का निरीक्षण कर स्वयं जायजा लिया। आज राजिम पहुंचे धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मुख्य मंच को व्यवस्थित बनाने, लोगों और कलाकारों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए तैयार करने के निर्देश दिए।









मंत्री साहू ने कहा कि इस वर्ष सीमित मात्रा में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे जो स्थानीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे। इसी तरह महानदी पूजा आरती के लिए भी 3 दिन स्थानीय पुजारी एवं समिति द्वारा पूजा आरती की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीमित मात्रा में विभागीय स्टाल भी लगाए जाएंगे ताकि शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी आम लोगों को मिल सके। उन्होंने कहा कि कुंड स्थल पर मूर्ति भी लगाई जाएगी।





ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में खुला 14580 शिक्षकों की भर्ती का रास्ता, स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया आदेश, शुरू करें नियुक्ति प्रक्रिया





मंत्री साहू (Tamradwaj sahu visited Rajim Mela spot) ने कुलेश्वर महादेव मंदिर और लोमश ऋषि आश्रम से कल्पवास तक पैदल घूम कर निरीक्षण किया। उन्होंने लोमश ऋषि आश्रम की ओर से आने वाले मार्ग का डामरीकरण और कंक्रीटकरण करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पत्थर से बनाये जा रहे 3 मीटर चौड़े सड़क का निरीक्षण किया। मंदिर तक आने जाने के लिए कुल 12 मीटर चौड़ी रेत का सड़क बनाया जा रहा है।









कुलेश्वर महादेव दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए के शेड और शौचालय, यूरिनल की व्यवस्था महिला पुरुष दोनों के लिए अलग-अलग किया जाएगा। इसी तरह पीने की पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी । मेला स्थल में तीन तरफ डोम बनाए जाएंगे जो श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षित रहेगा और विश्राम स्थल का काम आएगा। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सुझाव को भी ध्यान में रखकर आयोजन करने के निर्देश दिए हैं।









इस दौरान गरियाबंद कलेक्टर निलेश क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, जिला पंचायत सीईओ चंद्रकांत वर्मा, जनपद अध्यक्ष फिंगेश्वर पुष्पा साहू सहित विभागीय अधिकारी अपर कलेक्टर जे.आर. चौरसिया एवं रायपुर अपर कलेक्टर एन.आर. साहू, अनुविभागीय अधिकारी जीडी वाहिले, विकास तिवारी सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान मंत्री साहू ने कुलेश्वर महादेव का दर्शन कर प्रदेश की समृद्धि के लिए कामना की है।






Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.