Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

EPFO- कर्मचारी भविष्य संगठन ने PF अकाउंट को लेकर नई गाइडलाइंस, ना करें ये गलती वरना


कर्मचारी भविष्य संगठन ने अब प्रोव्हीजन फण्ड अकाउंट (New guidelines For PF) को लेकर कुछ महत्त्व पूर्ण बदलाव किए हैं. अब तक PF अकाउंट होल्डर्स घर बैठे ही अपनी पर्स्नल डिटेल्स ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से सुधार कर सकते थे लेकिन अब नई गाइडलाइंस जारी होने के बाद अब यह बदलाव नहीं किए जा सकेंगे.





गलती करने से बचें वरना





अगर आप एक PF खाताधारक हैं और आपके PF अकाउंट की प्रोफाइल में कुछ गलती रह गई है, तो पहले आप उसे EPFO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सुधार सकते थे. इसके लिए आपको कार्यालय के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ते थे. अब नई गाइडलाइंस के बाद खाताधारकों की परेशानी बढ़ गई है. अब आप अपनी प्रोफाइल में कुछ चुनिंदा बदलाव ही कर सकते हैं.





ब्रेकिंग – छत्तीसगढ़ में खुला 14580 शिक्षकों की भर्ती का रास्ता, स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया आदेश, शुरू करें नियुक्ति प्रक्रिया





समस्या आती है. लेकिन अब इस समस्या को ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से दूर नहीं किया जा सकेगा. इसके लिए आपको जरूरी दस्तावेजों के साथ EPFO के दफ्तर में जाना होगा.





इसके अलावा आप अपनी प्रोफाइल में अपनी जन्मतिथि, पिता का नाम , नॉमिनी का नाम तथा अपने नियोक्ता का नाम भी नहीं बदल सकेंगे. इन बदलाव के लिए भी आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों के साथ EPFO के दफ्तर में जाना होगा.





ये बदलाव अभी भी संभव





EPFO की नई गाइडलाइंस (New guidelines For PF) के अनुसार, अब आप अपने नाम के सरनेम में बदलाव कर सकते हैं. EPFO यह सुविधा इसलिए भी प्रदान करता है, क्योंकि कई महिलाओं का शादी के बाद सरनेम बदल जाता है. हालांकि यह बदलाव भी तभी संभव होगा, अगर आप अपने आधार कार्ड में नाम पहले ही अपडेट करा चुके हैं.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.