Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नक्सल मोर्चों में शहीद हुए जवानों के परिजनों को किया जाएगा सम्मानित, अवैध शराब पकड़ने वाले कर्मचारी भी होंगे पुरस्कृत


गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर नक्सल मोर्चों में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए धमतरी जिले (Dhamtari district) के जवानों के परिजनों (Family honored by Govt.) को पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा उनके घर पहुंचकर शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक आमगांव के शहीद निरीक्षक विनोद कुमार ध्रुव, बरबांधा गांव के देवनाथ नागवंशी और उपनिरीक्षक कोमलसिंह साहू के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह सातबहना गांव के प्रधान आरक्षक सियाराम ध्रुव, पदमपुर गांव के शिवप्रसाद शर्मा, खड़पथरा के देवनाथ नाग, गट्टासिल्ली के महावीर मरकाम, मल्हारी गांव के विरेन्द्र सोम, दानीटोला वार्ड धमतरी के चंद्रशेखर रंगारी और कोकड़ी गांव के प्रधान आरक्षक नकुल ध्रुव के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।





राज्यपाल ने वेटरन डे कार्यक्रम में वीर नारियों और वीर माताओं का किया सम्मान





इसी तरह कोटपारा नगरी के शहीद आरक्षक हेमन्त सोम, लाइनपारा नगरी निवासी धर्मेन्द्र साहू, गागरा के संतोष कुमार नेताम, कमईपुर निवासी राधेश्याम नागवंशी, सांकरा गांव के नोहरू राम नेताम,संबलपुर के नारायण सोरी, नारधा के ललित दीवान, बाजारपारा नगरी के प्यारेलाल सोम, छिपली के खिलावन बिसेन, फरसियां के रतनलाल मरकाम और जैतपुरी के शहीद आरक्षक शिवकुमार कोर्राम के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।





इन जवानों के परिजनों को किया जाएगा सम्मानित (Family honored by Govt.)





वहीं पोड़ागांव के शहीद आरक्षक विजय सूर्याकर, सेमरा गांव के धनराज ध्रुव, विश्रामपुर के भूषण मंडावी, रावनसिंघी के वासुदेव ध्रुव, नवागांव-श्यामतराई के रामेश्वर ध्रुव, जंगलपारा नगरी के अमजद खान, पण्डरीपानी के खगेन्द्र कुमार कश्यप, आमगांव के चन्द्रहास ध्रुव, मारागांव के छबिलाल कांशी,भीतररास के नवल किशोर शांडिल्य, भैंसासांकरा के आदित्य साहू, कौहाबाहरा के निर्मल कुमार नेताम, परेवाडीह के टिकेश्वर कुमार ध्रुव और डोकाल के शहीद आरक्षक तीला राम ठाकुर और छिंदभर्री के शहीद सहायक आरक्षक कैलाश नेताम के परिजनों को सम्मानित (Family honored by Govt.) किया जाएगा। इसके अलावा अर्जुनी के शहीद एस.पी.ओ. तीरण सिंह मांझी और बजरंग चैक नगरी के शहीद अभिषेक गोलछा के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।





छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती : आरक्षकों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 28 से





आबकारी मंत्री कवासी लखमा के निर्देशन और आबकारी सचिव सह आयुक्त निरंजन दास के मार्गदर्शन में बेमेतरा आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रबंध संचालक आबकारी ए.पी. त्रिपाठी और रायपुर कलेक्टर एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन पर 20 जनवरी को आबकारी विभाग द्वारा रायपुर रोड स्थित सांकरा (भूमिया) थाना तिल्दा में रोड चेकिंग के दौरान बिलासपुर से आ रही कार को रोककर पूछताछ की गई।









वहीं जांच के दौरान कार से 50 पेटी मध्यप्रदेश राज्य में निर्मित 450 लीटर शराब बरामद की गई। इस कार्रवाई के दौरान आरोपी अविभाष सिंह के खिलाफ आबकारी अधिनियम की कई धाराओं के तहत केस दर्ज की गई है। जांच के दौरान आरोपी अविभाष सिंह से कड़ी पूछताछ करने पर आरोपी ने बेमेतरा जिले के नवागढ़ थाना अंतर्गत जेवरा गांव के जाट फार्म हाउस में अवैध शराब निर्माण का कारखाना संचालित होने की जानकारी दी।





राज्यपाल रायपुर तो सीएम बस्तर में करेंगे ध्वजारोहण





जांच के बाद आबकारी उप निरीक्षक अधिकारी नीलम किरण सिंह द्वारा राज्य स्तरीय उड़न दस्ता को इसकी जानकारी दी गई। जिस पर आबकारी उप निरीक्षक डी.डी. पटेल राज्य स्तरीय उड़न दस्ता के नेतृत्व में जिला रायपुर की टीम तत्काल बेमेतरा रवाना होकर आरोपी द्वारा बताए गए स्थल की जांच की। जांच टीम ने पाया कि वहां एक अवैध शराब निर्माण का कारखाना संचालित था, जहां पर शराब निर्माण के लिए 4 ड्रम स्प्रिट (760 लीटर ओ.पी.) और मध्यप्रदेश राज्य में विक्रय के लिए लेबल लगी 70 पेटी शराब को जब्त किया गया। साथ ही परिवहन में उपयोग किए जा रहे वाहन को भी जब्त किया गया।









अवैध रूप से संचालित इस कारखाने की जांच के दौरान आरोपी अनिल वर्मा और कुलेश्वर वैष्णव के खिलाफ आबकारी अधिनियम की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। जांच टीम द्वारा अवैध शराब निर्माण परिवहन और विक्रय की इस घटना के खिलाफ दर्ज किए गए केस में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। जांच के बाद इस केस में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ भी सह-अपराधी होने का आपराधिक केस दर्ज कर विधिवत कार्रवाई की जाएगी।





लाखों के सामन जब्त





आबकारी आयुक्त द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए घटना स्थल क्षेत्र के प्रभारी अधिकारी उप निरीक्षक जलेश कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका मुख्यालय आबकारी आयुक्त कार्यालय रायपुर नियुक्त किया गया है। जांच टीम की इस कार्रवाई में 17 लाख रूपए कीमत की शराब और 15 लाख कीमत की 2 चार पहिया वाहन जब्त की गई है। आबकारी विभाग द्वारा नवागढ़ में संचालित अवैध फैक्ट्री और जमीन को राजसात करने की योजना बनाई जा रही है।









वहीं इस केस में तत्काल कार्रवाई करने के लिए आबकारी उप निरीक्षक नीलम किरण सिंह, पंकज कुजूर, अनिल मित्तल, डी.डी. पटेल और आबकारी मुख्य आरक्षक विक्रम सिंह, लखन लाल ओसले, संतोष दुबे सहित आबकारी आरक्षक विजय वर्मा को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया जाएगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.