Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दु पईडील सुपोषण बर : सुपोषित बस्तर के लिए साढ़े तीन साल के बच्चे से लेकर 74 साल के बुजुर्ग हुए कार्यक्रम में शामिल


बस्तर से कुपोषण को मात देने और सुपोषित बस्तर की कल्पना (Nutrition Awareness Campaign) को साकार करने के लिए रविवार यानी 17 जनवरी को सुप्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात से मिचनार तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। रैली को सांसद दीपक बैज ने हरी झंडी दिखाई। बैज के साथ ही विधायक राजमन बेंजाम भी इस साइकिल रैली में शामिल हुए।









इन 7 राशियों को झेलना पड़ सकता है आर्थिक नुकसान, जानिए कैसा होगा आपका सोमवार





इस जन जागरूकता रैली में लोगों का अपार उत्साह दिखा। रैली (Nutrition Awareness Campaign) में साढ़े तीन साल के बच्चे से लेकर 74 साल के बुजुर्ग तक ने शामिल हुए। रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई। यह साइकिल रैली तीन अलग वर्गों में आयोजित की गई, जिसमें प्रारंभिक श्रेणी के साइकिल चालकों ने तामड़ा घुमर जलप्रपात तक साइकिल चलाई। वहीं मध्यम श्रेणी के चालकों ने मिचनार तक आसान रास्ते पर सफर किया और दक्ष साइकिल चालकों ने कठिन रास्तों से मिचनार तक अपना सफर तय किया।





सुपोषित बस्तर का सपना होगा साकार (Nutrition Awareness Campaign)





सांसद बैज ने दु पईडील सुपोषण बर कार्यक्रम को मिल रहे अपार जनसमर्थन से उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि इस सर्द सुबह में बड़ी संख्या में लोगों की एकजुटता बताती है कि कुपोषण रूपी दानव को मात देने के लिए लोगों में बहुत ज्यादा उत्साह है और यह अभियान निश्चित रूप से सफल होगा।





पुलिस अधीक्षक ने किया रॉक क्लाइम्बिंग (Nutrition Awareness Campaign)





रॉक क्लाइम्बिंग, वाटर रैपलिंग और चित्रकोट जलप्रपात पर साहिसिक खेल का भी आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने यहां रॉक क्लाइम्बिंग की।





जगह-जगह दिखा मंडई का माहौल





सुपोषित बस्तर के लिए जिले के ही नहीं बल्कि बस्तर संभाग और प्रदेश के दूसरे जिलों से भी साइकिल चालक पहुंचे थे। इन साइकिल चालकों का स्वागत अक्षत और पुष्प वर्षा के साथ यहां की गौर नृत्य और गेड़ी नृत्य के साथ किया गया।





पढ़ाई ना करने पर पिता ने दी तालिबानी सजा, बेटी के गाल पर लगा दिया गरम तवा





सुपोषित बस्तर के लिए निकले इन साइकिल सवारों के स्वागत के लिए जगह-जगह मंडई का माहौल दिखा। तामड़ा घुमर जलप्रपात के पास साइकिलिस्टों ने कोसरा भात, भेंडा सुकसी, हरवां भाजा,मंडिया पेज, जोन्दरा पेज, भेंडा चटनी, केऊ चटनी, चापड़ा चटनी, आमट जैसी देशी व्यंजनों का आनंद लिया।





कार्यक्रम में ये रहे शामिल





बस्तर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक दीपक झा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंद्रजीत चंद्रवाल, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी विश्वाल सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागी शामिल थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.