Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आज से छत्तीसगढ़ के 200 केंद्रों पर 20 हजार लोगों को लगेंगे टीके


रायपुर. प्रदेश में कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण(Corona Vaccination in CG) तेज करने की कवायद तेज हो गई है। प्रदेश में सोमवार से मौजूदा 102 टीकाकरण केंद्रों को मिलाकर कुल 200 सेंटरों में कोरोना टीका लगाया जाएगा। इसमें रोजाना 20 हजार हेल्थ वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 102 सेंटरों पर टीकाकरण का काम किया जा रहा है। 18 सेंटर बढ़ाए जाएंगे। रायपुर जिले में भी 9 बढ़ाए गए हैं, जिससे 14 सेंटरों पर टीकाकरण होगा। रायपुर जिले में 9 बढ़े सेंटरों में 4 निजी अस्पताल शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गत दिनों ही कहा था कि एक सप्ताह के भीतर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएंगे। प्रदेश में विगत 6 दिनों में 28732 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया है, जबकि 45071 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। पहले चरण में 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण के लिए पंजीकृत हैं।





अभी भी बना रहे बहाने
पहले चरण के टीकाकरण (Corona Vaccination in CG)सूची में जिन हेल्थ वर्कर्स के नाम हैं, उनसे स्वास्थ्य विभाग लगातार टीका लगाने की अपील कर रहा है। विगत दो दिन हुए टीकाकरण में संख्या बढ़ी है लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनका नाम टीकाकरण की सूची में हैं लेकिन तबीयत व अन्य कारण बताकर बचने का बहाना बना रहे हैं।





Video : छत्तीसगढ़ का ऐसा मंदिर जहां भालू करते हैं देवी दर्शन के बाद प्रसाद ग्रहण





रायपुर जिले में नौ सेंटर बढ़ाए
रायपुर जिले में 16 जनवरी से मेडिकल कॉलेज, एम्स, जिला अस्पताल, मिशन हॉस्पिटल तिल्दा और एनएचएमएमआई हॉस्पिटल में टीकाकरण किया जा रहा था। 9 सेंटर बढ़ाए गए हैं, जिनमें सीएचसी गोबरा नवारापारा, अभनपुर, आरंग, खरोरा और रिम्स हॉस्पिटल आरंग, निजी हॉस्पिटल वीवाय, बालाजी हॉस्पिटल, श्री मेडिशाइन और रामकृष्ण हॉस्पिटल शामिल हैं।





अभनपुर, आरंग, तिल्दा और रायपुर शहरी विकासंखड में सेंटर बढ़ाए गए हैं। यहां पर सोमवार से टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा। आने वाले दिनों में अभी और सेंटर बढ़ाए जाएंगे।
डॉ. मीरा बघेल, सीएमएचओ, रायपुर





प्रदेशभर में 200 सेंटरों पर टीकाकरण का काम होगा। शुरुआती एक-दो दिन टीकाकरण की गति धीमी थी, जो अब बढ़ गई है। सेंटर बढऩे से टीकाकरण के काम में तेजी आएगी।
डॉ. अमर सिंह ठाकुर, राज्य टीकाकरण अधिकारी


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.