Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बलौदाबाजार न्यूज : अधिकारी कर्मचारी को मुख्यालय ना छोड़ने का दिया सख्त निर्देश


बलौदाबाजार : जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजो की सँख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इस पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने गंभीर चिंता व्यक्त की है। इसके बावजूद बहुत से विभागों के अधिकारी कर्मचारी अपने मुख्यालय एवं मुख्यालय के समीप ना रहकर रायपुर, बिलासपुर जैसे शहरों से आना जाना करतें है। ऐसे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की शिकायत लगातार मिल रही है। अत्यधिक संक्रमित जिले से नियमित तौर से आने जाने से संक्रमण फैलने की आशंका और बढ़ जाती है।





यह भी पढ़ें : http://छत्तीसगढ़ में बुधवार को मिले 3,189 नए कोरोना पॉजिटिव, राजधानी में मिले 717





बलौदाबाजार में अभी तक 1843 संक्रमित मरीजों की पहचान





कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने ऐसे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने अपने मुख्यालय में रहने के आदेश दिये है। उन्होंने दो टूक कहा कि यदि किसी कर्मचारी एवं अधिकारी को मुख्यालय से बाहर जाना आवश्यक  तो वह पूर्व अनुमति प्राप्त कर ही मुख्यालय छोड़े। इसके साथ ही यदि कोई अधिकारी एवं कमर्चारी बिना किसी सूचना एवं अनुमति के अपना मुख्यालय छोड़ते है। तो उसे गंभीरता पूर्वक लेते हुये ऐसे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जबरन अवकाश पर भेजने के लिये अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी।





गौरतलब है जिले से लगा हुआ पड़ोसी जिलों जैसे रायपुर में 15 हज़ार 40, बिलासपुर,में 3 हज़ार 509 एवं जांजगीर चाँपा में 1 हज़ार 429 मरीज सक्रिय है। जबकि बलौदाबाजार में अभी तक 1843 संक्रमित मरीजों की पहचान किया जा चुका है। जिसमे 879 अभी सक्रिय मरीज है। इन जिलों से प्रतिदिन आने जाने से अपने जिले में संक्रमण और बढ़ सकती है। इस लिये एहितयात के तौर पर यह कदम उठाया जा रहा है।





यह भी पढ़ें : http://कोरोना कहर जारी : जिले में आज रिकॉर्ड 126 नए मरीज मिले, ऐक्टिव केस की संख्या 1078 हुई





होम आइसोलेशन एवं आइसोलेट मरीज घर से बाहर ना निकले





कलेक्टर कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने होम आइसोलेशन एवं आइसोलेट में रहने वाले मरीजो से अपील जारी करते हुये कहा है की आप अपने घर से बाहर ना निकले घर मे ही रहकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिशा निर्देश का सख्ती से पालन करते हुये स्वास्थ्य लाभ लेवे। किसी भी व्यक्ति का बाहर आने से समाज के और लोगों में भी संक्रमण बढ़ने का खतरा बना रहता है जो और भी घातक है।  यह हमारे जिम्मेदारी  साथ हमारा कर्तव्य है की हमे घर से बाहर नही जाना है।





कोरोना से बचाव के लिये वर्तमान समय मे सामाजिक दूरी को अनिवार्य रूप से अपनाना होगा अभी बचाव का यही एक साधन है। इसके साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वाले घर के बाहर सूचना स्टिकर चिपकाया जाता है। जिसे ना फाड़े यह दूसरों के बचाव के लिये एक जानकारी सामान होता है। कलेक्टर ने सख्त चेतावनी देतें हुए कहा की घर के बाहर लगे स्टिकर एवं होम आइसोलेशन,आइसोलेट में रहने वाले मरीज घर से बाहर ना निकले।निकलने पर प्रशासन के द्वारा आगे सख्त कार्यवाही के दिशा निर्देश सम्बंधित विभाग को दिये गये है।






Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.