Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG CRIME : बीमा की राशि पाने दोस्त के साथ मिलकर कर दी पत्नी की हत्या

 CG CRIME : रविवार को बालोद जिले के तितुरगहन में बोरी में मिली महिला रमतरा निवासी 32 वर्षीय भिमेश्वरी की लाश मामले का पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। भिमेश्वरी की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति खिलावन साहू (40) व उसके दोस्त डिसूराम साहू (60) रामपुर (भखारा) ने किया। किसी को पता न चले इसलिए उसने अपनी पत्नी के शव को बोरी में भर खेत में फेंक दिया था। 


आरोपी पति खिलावन ने अपनी दूसरी पत्नी भिमेश्वरी का 3 लाख रुपए का बीमा करवाया था व उसी बीमा की राशि को पाने के लिए अपने दोस्त के साथ भिमेश्वरी की हत्या करने की योजना बनाकर उसकी हत्या कर दी। एएसपी अशोक जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का खुलासा किया।

आरोपी पति खिलावन साहू साल 2001 में अपने फूफू दीदी की हत्या के प्रकरण में सजा होने पर सेंट्रल जेल रायपुर में सजा काट चुका है। वहां पर पहले से मौजूद और हत्या के मामले में बंद कैदी ग्राम रामपुर निवासी डिसूराम साहू सेे उसकी मुलाकात हुई। दोनों की आपस में जान पहचान हो गई। साल 2009 में जेल से छूटकर वह खेती मजदूरी का काम करता था।

जानकारी के मुताबिक आरोपी खिलावन पहले से शादीशुदा बाल बच्चे वाला है। इसके बावजूद वर्ष 2012 में गांव में पड़ोस की रहने वाली भिमेश्वरी उर्फ छोटी साहू के साथ दूसरा विवाह किया। मृतका के 3 बच्चे हैं। शादी के कुछ साल दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था। लेकिन बाद में दोनों के बीच लड़ाई झगड़ा होने लगा। आरोपी खिलावन साहू ने पूछताछ में बताया कि उसने अपनी पत्नी का तीन लाख रुपए का बीमा कराया था। बीमा की राशि के लिए अपने दोस्त के साथ मिलकर हत्या करने की योजना बनाई। बीमा की राशि मिलने पर राशि को आपस में बाटने की बात हुई और हत्या कर दी।

मृतका के पति खिलावन ने अपने दोस्त डिसूराम को विश्वास में लेकर अपनी पत्नी की हत्या करने का प्लान बनाया। 4 मई को आरोपी के दोस्त डिसूराम ने फोन के माध्यम से मृतका को धमतरी बुलाया। बस स्टैंड से अपने दोपहिया वाहन में बैठाकर अपने गांव रामपुर के अपने खेत में लेकर गया। वहां पहले से खरीदे गए शराब को मृतका को पिलाकर नशा होने पर भिमेश्वरी के मुंह व नाक को दबाकर बेहोश कर दिया। फिर पत्थर को उसके सीने में पटककर हत्या कर दी।

हत्या करने के बाद डिसूराम साहू ने फोन करके खिलावन को बताया कि उसने खेत में उसकी पत्नी की हत्या कर दी है। इसके बाद खिलावन ने डिसूराम को मृतका के शव को छुपाने के उद्देश्य से बोरी में भरकर अपने गांव के तरफ लाने के लिए कहा। तब आरोपी डिसूराम साहू ने एक पीले हरे रंग की यूरिया की बोरी में मृतका के शव को अपने वाहन में रखकर रामपुर से सनौद होते हुए खिलावन के गांव जा रहा था कि सनौद गुरुर मार्ग में तितुरगहन के आगे कई लोगों के खड़े होने और पकड़े जाने के डर से तितुरगहन गांव के पास सड़क में फेंककर वापस अपने गांव रामपुर आ गया। मृतका का मोबाइल, पर्स व दोपहिया वाहन को अपने घर में छुपाकर रखा था, जिसे पुलिस ने बरामद किया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.