Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण में 7 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू

 रायपुर : सुबह लगभग 6:00 बजे से ही वोटिंग के लिए लोग कतारों में लग गए हैं. शहर के पास हाई स्कूल दर्री के मतदान केंद्र में वोटर्स की लंबी लाइन लगी हुई हैं. जिले के दूसरे मतदान केंद्रों में भी धूप से बचने के लिए सुबह होते ही लोग लंबी कतारों में लग चुके हैं. मतदान केंद्रों में मॉक पोल की प्रक्रिया जारी है. मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह 7 बजे से मतदान शुरू  हो गया है.


छत्तीसगढ़ की सात सीट के लिए मैदान में 168 उम्मीदवार

दुर्ग सीट पर कांग्रेस ने मौजूदा भाजपा सांसद विजय बघेल के खिलाफ राजेंद्र साहू को मैदान में उतारा है. बिलासपुर सीट पर कांग्रेस ने निवर्तमान विधायक देवेन्द्र यादव को भाजपा के पूर्व विधायक तोखन साहू के खिलाफ मैदान में उतारा है.आदिवासी बहुल रायगढ़ सीट पर भाजपा के राधेश्याम राठिया और कांग्रेस की मेनका देवी सिंह के बीच मुकाबला होगा, जो सारंगढ़ के पूर्व शाही परिवार से हैं.छत्तीसगढ़ की सात सीट के लिए 168 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि पात्र मतदाताओं की संख्या 1,39,01,285 है.

तीसरे चरण में मतदान वाली अन्य सीटों में असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, मध्य प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की 4 सीटें शामिल हैं. इस चरण में ध्यान देने योग्य प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में गुजरात की गांधीनगर सीट और महाराष्ट्र की बारामती सीटें शामिल हैं. गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह के सामने कांग्रेस की सोनल रमनभाई पटेल चुनाव लड़ रही हैं; और बारामती से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले अपने चचेरे भाई अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से मुकाबला कर रही हैं.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.