Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पं. प्रदीप मिश्रा की कथा स्थल में रखी दान पेटी से रकम पार, आयोजकों के उड़े होश...

भिलाई । भिलाई में पं. प्रदीप मिश्रा की शिव कथा चल रही है। लाखों श्रद्धालु कथा का श्रवण करने पहुंच रहे। लेकिन श्रद्धालुओं के साथ चोर-उच्चके भी पहुंच रहे हैं। जो मौके की ताक में रहते हैं। रविवार को शिव कथा स्थल से चोरो ने दान पेटी में रखे पैसे पार कर दिए।  इस घटना ने आयोजकों के साथ-साथ पुलिस की नींद उड़ा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


दरअसल शिव महापुराण की कथा के दौरान रविवार शाम को आंधी तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई थी। इस दौरान बिजली चली गई थी। हालांकि आयोजकों ने दूसरी व्यवस्था रखी थी, लेकिन आंधी-तूफान में करंट की आशंका के मद्देनजर बिजली बंद की गई थी। इसी दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया।

पंडित प्रदीप मिश्रा को सुनने के लिए हर दिन हजारों की संख्या में लोग आते थे। इसलिए माना जा रहा है कि दान पेटी में बड़ी रकम रही होगी। पुलिस की जांच में यह बात आई है कि आंधी तूफान के दौरान करंट फैलने के डर से जब बिजली बंद की गई थी, तब सीसीटीवी कैमरे भी बंद हो गए थे। वहां अफरातफरी की स्थिति थी। इसी बीच चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। बता दें कि भिलाई में 25 अप्रैल से एक मई तक शिव कथा का आयोजन किया गया था. एक मई को कथा का समापन हुआ है।

फिलहाल पुलिस दो एंगल पर यह जानकारी जुटा रही है कि दान पेटी से चोरी प्री प्लांड थी या चोरों में आंधी तूफान और अंधेरे का फायदा उठाया। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात था, लोग भी थे। आंधी तूफान के कारण अफरातफरी थी। ऐसे समय में यह भी आशंका है कि चोर पहले से ताक में तो नहीं थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.