Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Karnataka Election : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

Karnataka Election  : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई और शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। 224 सीटों पर हो रहे इस चुनाव के नतीजे 13 मई से आएंगे। इस बार चुनाव में कुल 2615 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन उम्मीदवारों में बीजेपी से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और जेडीएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी जैसे बड़े नाम शामिल हैं।


अभिनेता प्रकाश राज वोट डालने के लिए पहुंचे

अभिनेता प्रकाश राज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के लिए बेंगलुरु के शांति नगर में सेंट जोसेफ स्कूल के मतदान केंद्र पर पहुंचे।

सिद्धलिंगा स्वामी ने डाला वोट

सिद्धगंगा मठ के सिद्धलिंगा स्वामी ने तुमकुरु में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पोलिंग बूथ से तस्वीरें सामने आई हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की वोट डालने की अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के लोगों से वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट एक जन-समर्थक और प्रगति-समर्थक सरकार सुनिश्चित कर सकता है जो राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

पीएम मोदी ने की वोटर्स से अपील

पीएम मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सभी वोटर्स से अपील की है कि वे वोट जरूर डालें।

कर्नाटक चुनाव में कुल इतने उम्मीदवार

कर्नाटक की 224 सीटों पर 2,615 उम्मीदवारों के बीच टक्कर हो रही है. जिसमें BJP और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है. ओल्ड मैसूर रीजन और कई सीटों पर JDS भी टक्कर में शामिल है.

कुल इतने मतदान केंद्रों में होगी वोटिंग

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कुछ आंकड़े जान लीजिए. कर्नाटक में कुल मतदान केंद्र 58,545 हैं, जिनमें कुल 5,31,33,054 मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे. कर्नाटक में इस बार 2,67,28,053 पुरुष मतदाता, 2,64,00,074 महिला मतदाता और 11,71,558 युवा मतदाता शामिल हैं.

 

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.