Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हालात क‍ितने गंभीर, सेना मुख्यालय में घुसे समर्थक

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पूरे पाकिस्तान में 'गृह युद्ध' जैसे हालात छिड़ गए हैं। इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से मंगलवार को रेंजर्स के अचानक गिरफ्तार किए जाने के बाद पूरे देश में पीटीआई कार्यकर्ताओं और इमरान खान समर्थकों ने तोड़फोड़ और आगजनी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।


लाहौर, रावलपिंडी, इस्लामाबाद और कराची सहित तमाम बड़े शहरों में लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई है। हालातों को कंट्रोल में करने के लिए पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू कर दी गई है।

रावलपिंडी सेना मुख्यालय में घुसी भीड़

कई पाक मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में सेना के कमांडरों के आवास में जबरन घुसने की कोशिश की। इधर, विरोध-प्रदर्शन कर रही भीड़ रावलपिंडी के सेना मुख्यालय में घुस गई।इससे पहले लाहौर में लोग सड़कों पर उतरकर तोड़फोड़ करने लग गए।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, कराची, गुजरांवाला, फैसलाबाद, मुल्तान, पेशावर और मर्दन सहित देश भर के शहरों में पीटीआई कार्यकर्ताओं का बवाल जारी है। कराची में नर्सरी के पास प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए। उन्होंने पुलिस वाहनों पर पथराव किया और स्ट्रीट लाइटें तोड़ दीं। ऐसी खबरें थीं कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे।

नारेबाजी करते हुए तोड़फोड़ जारी

इधर, पुलिस ने रावलपिंडी के मुर्री रोड पर प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे। पीटीआई समर्थक लाहौर, फैजाबाद, बन्नू और पेशावर की गलियों में "इमरान खान को रिहा करो" और "शट डाउन पाकिस्तान" के नारे लगा रहे हैं। आपको बता दें कि इमरान खान की पार्टी के ट्विटर हैंडल ने पाकिस्तानियों से बाहर आने और उनकी गिरफ्तारी का विरोध करने की अपील की गई थी। जिसके बाद पूरे देश में प्रदर्शन शुरू हो गया।

गृह मंत्री के घर पर पथराव

पीटीआई के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने फैसलाबाद शहर में गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के आवास पर भी पथराव किया. इसी तरह, मुल्तान, झांग, गुजरांवाला, शेखूपुरा, कसूर, खानेवाल, वेहारी, गुजरांवाला, हाफिजाबाद और गुजरात शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.