Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

किसान सबके बारे में सोचता है यही उसकी सबसे बड़ी खासियत : मुख्यमंत्री

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि किसान की यही खासियत है कि वह अपने लिए नहीं बल्कि सबके बारे में सोचता है और अपने जमीन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी किसानों के पास होनी ही चाहिए। आज मुख्यमंत्री बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ग्राम-कड़ार में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

दरअसल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मुुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान किसान दीपक वर्मा ने बताया कि किसानों का किसान किताब बाप-दादा के जमाने का बना हुआ है। इस पुराने किसान किताब को बदलकर प्रदेश के किसानों को यदि नया जारी कर दिया जाये तो बड़ी सहूलियत होगी। उन्होंने आगे बताया कि खाद-बीज खरीदने के साथ-साथ जमीन से जुड़ी जानकारी का संधारण होता है। किसान दीपक वर्मा ने आगे बताया कि उनका एक लाख 25 हजार रूपए की ऋण माफ हुई है और धान बेच कर मिले बोनस के पैसे से बेटी को स्कूटी खरीदी कर दी है। बेटी स्कूटी से अब पढ़ने जाती है। छत्तीसगढ़ सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है और इससे किसानों में खुशी है।

मुख्यमंत्री बघेल ने किसान दीपक वर्मा की बातों को ध्यान से सुना और कहा कि किसान हमेशा सभी के बारे में सोचता है और यह कितनी सुंदर बात है, जो सबके बारे में सोचते है हमने उनके बारे में सोचा है। हमारी सरकार ने किसानों के हित में अनेकों फैसले लिए है। हमने प्रति एकड़ धान खरीदने की सीमा को बढ़ाकर 20 क्विंटल कर दिया है। राजीव गांधी किसान योजना के माध्यम से किसानों को बुआई, रोपाई जैसे महत्वपूर्ण समय पर राशि मिलने से उनकी चिन्ता दूर हुई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.