Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मतदान जैसा कुछ नहीं, मैं अवश्य मतदान करूंगा’’ राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विविध आयोजन

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तेरहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कल नई दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगी। इस वर्ष का विषय है- ‘‘मतदान जैसा कुछ नहीं, मैं अवश्य मतदान करूंगा’’। ये उन मतदाताओं को समर्पित है, जो मतदान प्रक्रिया में शामिल होकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हैं। निर्वाचन आयोग ने कहा है कि सर्वश्रेष्ठ निर्वाचन अभ्यास राष्ट्रीय पुरस्कार उन राज्य और जिला स्तर के अधिकारियों को दिया जाएगा, जिन्होंने पिछले वर्ष चुनाव के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस अवसर पर ‘‘मैं भारत हूँ हम भारत के मतदाता हैं’’ गीत का प्रदर्शन भी किया जाएगा।


इस बीच, राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कल होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में निर्वाचन कार्यों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले अधिकारी-कर्मचारी और मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करने वाले जिलों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यपाल अनुसुईया उइके होंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह करेंगे। कार्यक्रम में राज्य स्तरीय पुरस्कार और विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए लक्की ड्रॉ के माध्यम से विजेताओं के नाम की घोषणा की जाएगी।

इस अवसर पर निर्वाचन से संबंधित विभिन्न ऐप और ईवीएम तथा वीवीपैट पर केन्द्रित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने अट्ठारह वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी युवाओं से मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने और मतदान प्रक्रिया में शामिल होकर गौरवशाली परंपरा का हिस्सा बनने का आव्हान किया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.