Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मरार पटेल समाज के शाकंभरी महोत्सव में सब्जी लेने टूट पड़े नगरवासी

आरंग। छग मरार पटेल महासंघ रायपुर कार्यकारिणी के तत्वावधान में रविवार को शाकंभरी महोत्सव का आयोजन हुआ। इस अवसर पर करीब दो हजार से अधिक सब्जी पैकेट का वितरण किया गया। सब्जी दान की घोषणा के साथ ही नगरवासी सब्जी लेने टूट पड़े। भीड़ को सम्हालने में सामाजिक कार्यकताओं को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

महोत्सव के मुख्य अतिथि नगर पालिका आरंग के अध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर थे। अध्यक्षता समाज के जिलाध्यक्ष ईश्वर पटेल ने की। विशिष्ट अतिथि जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, जिला पंचायत सदस्य रानी केजू पटेल, वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी आनंदराम पत्रकारश्री, कृषक कल्याण परिषद सदस्य नंदकुमार पटेल, टी आर पटेल पटेल समाज के प्रदेश संरक्षक, तुकाराम पटेल नांदगांव राज अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में सामाजिक पदाधिकारी मंचस्थ थे। कार्यक्रम का शुभारंभ माता शाकंभरी और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की पूजा अर्चना से हुई।

इस अवसर पर अतिथियों ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि मरार समाज शाकाहार को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है। सर्व समाज के लिए सब्जी उत्पादन कर स्वास्थ्य समाज निर्माण में महती भूमिका निभा रही है।  स्वागत उदबोधन में जिलाध्यक्ष ईश्वर पटेल ने कहा कि मरार समाज को जमीनी स्तर पर शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। इस वजह से समाज के लोगों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ नहीं हो पा रही है।

शाकंभरी जयंती के माध्यम से लोगों को शाकाहार के लिए प्रेरित करना ही इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य है। इस अवसर पर हजारों लोगों को 25 क्विंटल से अधिक सब्जियों का वितरण किया गया। अतिथियों को सब्जी की टोकरी, स्मृति चिन्ह और माता शाकम्भरी का चित्र भेंट किया गया। संचालन शिक्षक महेंद्र पटेल, आभार ज्ञापन ईश्वर पटेल ने किया।

इस अवसर पर कर्मचारी अधिकारी प्रकोष्ठ संयोजक पतिराम पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष देवचरण पटेल, परमानंद पटेल महामंत्री, धर्मेंद्र पटेल पटेल, होरी लाल पटेल, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ प्रभारी टीकम पटेल, रायपुर राज अध्यक्ष मुन्ना पटेल,   गोपाल पटेल, मोहन पटेल, कल्याण पटेल, कपिल पटेल, अशोक पटेल कोरबा हरा पटेल का आयोजन संयोजन में उल्लेखनीय योगदान रहा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.