Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

स्कूलों में पढ़ाई ठीक से होनी चाहिए, शिक्षक समय पर स्कूल पहुंचे : भूपेश

जांजगीर चाम्पा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांजगीर-चांपा विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत छप्पन करोड़ रूपये से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इनमें पच्चीस करोड़ रूपये के इक्कीस विकास कार्यों का भूमिपूजन और इकतीस करोड़ रूपये के छब्बीस विकास कार्यां का लोकार्पण शामिल हैं।



मुख्यमंत्री ने आज जांजगीर स्थित सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेकर राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में कहा कि शिक्षा गुणवत्ता में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। कल ही शिकायत पर एक प्राचार्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है, ऐसी स्थिति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई ठीक से होनी चाहिए। शिक्षक समय पर स्कूल पहुंचे और पूरे समय तक स्कूल में रहें। अधिकारी इसकी नियमित मॉनिटरिंग करें और जो शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित हैं, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लालबहादुर नगर को नगर पंचायत बनाने और यहां स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने की घोषणा की। वहीं, अर्जुनी गांव में मुख्यमंत्री ने कॉलेज खोलने की घोषणा के साथ ही तुमड़ीबोड़-सूखानाला बैराज सिंचाई परियोजना के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने ग्रामीणों और आम नागरिकों को स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के लिए मोबाइल जनसेवा वाहन का शुभारंभ किया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.