Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : पटाखा विक्रय स्थलों पर समुचित व्यवस्था करने के दिए निर्देश

महासमुंद। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर की अध्यक्षता में आज यहाँ कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक हुई। बैठक में उन्होंने राज्योत्सव एवं धान खरीदी की व्यवस्था एवं सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ज़िले के सभी एसडीएम को पटाखा विक्रय स्थलों पर समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी पटाखों के विक्रेताओं से भी आग्रह किया कि वे कम उम्र के बच्चों को सीधे पटाखे न बेचे। बच्चों को अभिभावक की उपस्थिति में ही पटाखे दें। छोटे पटाखे जैसे फुलझड़ी, चकरी, अनार भी दुकानदार अभिभावक के सामने ही बच्चों को विक्रय करें ताकि किसी प्रकार की घटना, दुर्घटना न हो सके। छत्तीसगढ़ इस साल 1 नवंबर को अपना 22वां राज्य स्थापना दिवस मनाएगा। इस अवसर पर ज़िला मुख्यालय में कार्यक्रम होंगे।



राज्योत्सव एवं धान खरीदी की सभी आवश्यक तैयारियां जिम्मेदारी से पूरी करें : कलेक्टर

उन्होंने कहा कि आगामी 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू है। सभी उपार्जन केंद्रों पर सभी ज़रूरी व्यवस्थाएँ पूरी कर ली जाये। मुख्यमंत्री का आम जानता भेंट मुलाकात कार्यक्रम आगामी माह के दूसरे सप्ताह में संभावित है। इसलिए सभी तैयारियां कर लें। हैलीपैड से लेकर मुख्यमंत्री और अतिथिगणों के विश्राम आदि के लिए रेस्ट हाउस में ज़रूरी सुविधाएँ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजस्व शिविर लगाकर नामांतरण, सीमांतरण, व्यप्वर्तन, बटवारा, जाति प्रमाण पत्र को एवं लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एस. आलोक, अपर कलेक्टर दुर्गेश वर्मा, एस डी एम राकेश कुमार गोलछा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.आर. बंजारे सहित डिप्टी कलेक्टर एवं सभी विभागों के ज़िला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

अमानक मिठाई एवं खाद्य पदार्थों की बिक्री पर नजर रखें

कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने ज़िले की बारिश की वजह से हुई खराब सड़कों की मरम्मत, नवीनीकरण एवं मजबूतीकरण के लिए तत्काल कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने विगत 6 अक्टूबर से शुरू हुए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की पूरी जानकारी सचित्र संधारित करने के निर्देश दिए। इसके तहत चरणबद्ध खेलों के आयोजन की खेलवार एवं आयु वर्गवार खिलाड़ियों की जानकारी संधारित करने तथा 27 अक्टूबर से विकासखंड स्तर पर होने वाले खेल आयोजन की तैयारी करने कहा। उन्होने त्यौहारी सीजन में अमानक मिठाई एवं खाद्य पदार्थों की बिक्री पर नजर रखने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

उन्होने ज़िले के चिन्हित गौठानों में स्वीकृत रीपा के लिए तकनीकी स्वीकृति जारी करने, सभी गौठानों में अद्योसंरचना तैयार करने तथा बड़े किसानों से एवं विभिन्न विभागों से गौठानो में निर्मित वर्मी कम्पोस्ट का उठाव कराने के निर्देश दिए। उन्होने जल जीवन मिशन के तहत सभी स्कूलों, आश्रमों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में पाइप लाइन का विस्तार एवं रनिंग वाटर सप्लाई के निर्देश दिए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.