Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें : टी.एस. सिंहदेव

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री एवं बेमेतरा जिला के प्रभारी मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने आज बेमेतरा जिला मुख्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में चल रहे विकास कार्यों और योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सिंहदेव ने 1 नवम्बर से जिले में धान खरीदी की तैयारी के साथ ही रबी सीजन के लिए खाद व बीज की उपलब्धता की भी समीक्षा की। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और स्थानीय विधायक आशीष छाबड़ा भी बैठक में शामिल हुए।



प्रभारी मंत्री सिंहदेव ने जिले के अस्पतालों में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, दवाईयों के पर्याप्त स्टॉक रखने तथा डॉक्टरों एवं अन्य स्टॉफ को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने संवेदनशील होकर कार्य करें। राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो। इनमें किसी भी प्रकार की उदासीनता एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सिंहदेव ने सुराजी गांव योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना जैसी हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने कहा। सिंहदेव ने राजस्व, जल संसाधन, आदिम जाति कल्याण, पंचायत, विद्युत, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, मछली पालन, खेल, खाद्य, खनिज, स्वास्थ्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, लोक निर्माण, जल जीवन मिशन और समाज कल्याण सहित अनेक विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

कृषि तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रविन्द्र चौबे ने बैठक में खेती में उत्पादन बढ़ाने किसानों को वर्मी कम्पोस्ट के उपयोग के लिए प्रेरित करने कहा। उन्होंने गौठानों में पैरा एवं चारा की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश जनपद पंचायतों के सीईओ को दिए। उन्होंने पैरादान के लिए किसानों को अभी से प्रेरित करने कहा। चौबे ने किसान सम्मान निधि और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लंबित दावा भुगतान की जानकारी ली और इस पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में बेमेतरा के कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला, पुलिस अधीक्षक आई. कल्याण एलिसेला और जिला पंचायत की सीईओ श्रीमती लीना मण्डावी सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.