Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बस्तर और सरगुजा संभाग में होगी बारह हजार चार सौ नवासी शिक्षकों की भर्ती

रायपुर। राज्य मंत्रिमंडल ने प्रदेश के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़़ा वर्ग के कल्याण और विकास के लिए अलग-अलग विभागों के गठन का निर्णय लिया है। आज रायपुर में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में बस्तर और सरगुजा संभाग के लिए बारह हजार चार सौ नवासी शिक्षकों के पदों पर भर्ती करने की सहमति दी गई है। इसमें छह हजार दो सौ पचयासी सहायक शिक्षक, पांच हजार सात सौ बहत्तर शिक्षक और चार सौ बत्तीस पद व्याख्याता के हैं।



इसके अलावा मंत्रिमंडल ने शिक्षा विभाग के स्कूलों में काम कर रहे अतिथि शिक्षकों को प्रत्येक वर्ष के लिए दो बोनस अंक और अधिकतम दस बोनस अंक देने का निर्णय लिया है। मंत्रिमंडल ने कृषि और उससे संबंधित उद्यानिकी, मछलीपालन और पशुपालन से संबंधित विभागों की गतिविधियों को एक ही जगह से संचालित करने के लिए नवा रायपुर में कृषि भवन के निर्माण को मंजूरी दी गई है। लघु जल विद्युत परियोजना की स्थापना को प्रोत्साहित करने के लिए विभागीय नीति दो हजार बारह में वृद्धि के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया है।

मंत्रिमंडल ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत छत्तीसगढ़ की संस्कृति पर आधारित लघु फिल्म और स्वतंत्रता के पचहत्तर वर्ष तथा आगामी पच्चीस वर्ष में नये भारत के निर्माण संबंधी डाक्यूमेंटरी निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है। मंत्रिमंडल ने छत्तीसगढ़ में स्थानीय और पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में नई पहल की है। इस साल से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का आयोजन किया जाएगा। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.