Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

डॉक्टरों का संगठित होना वर्तमान समय में बड़ी चुनौती

महासमुंद। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नवनिर्वाचित जिला पदाधिकारियों ने  शपथ ली। आईएमए के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं संरक्षण मंडल द्वारा पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। जिसमें संरक्षकों ने संगठन के इतिहास की जानकारी देते हुए किए गए कार्यों और आगामी दिनों में बेहतर कार्ययोजना तैयार कर एसोसिएशन के मजबूती के लिए निर्देशित भी किया।



मंचस्थ अतिथियों में आईएमए के पूर्व पदाधिकारी एवं वर्तमान संरक्षकों में डॉ. राकेश परदल, डॉ. गिरधारी चंद्राकर, डॉ. घनश्याम चंद्राकर, डॉ. एमवाय मेमन एवं डॉ. लेखराम चंद्राकर प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इनके द्वारा नवनिर्वाचित पदाधिकारियों में अध्यक्ष डॉ. एचबी कालीकोटी, डॉ. ज्योति कालीकोटी, डॉ. स्मित चोपड़ा एवं डॉ. हरजोत गुरुदत्ता को शपथ दिलाई गई।

संबोधित करते हुए डॉ. राकेश परदल ने कहा कि वर्तमान समय में डॉक्टरों का संगठित होना सबसे बड़ी चुनौती है। जिले में मेडिकल कॉलेज खुलने से नए चिकित्सकों का आगमन होने जा रहा है। उऩ्हें भी संगठन में सदस्यता दी जानी चाहिए साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की स्थानीय उपलब्धता होने से राजधानी पर निर्भरता कमी होगी। जिससे सर्वाधिक लाभ जिले सहित आसपास के रोगियों को होगी। जिन्हें वर्तमान में राजधानी की ओर रुख करना पड़ता है।

शपथ ग्रहण पश्चात प्रथम उद्बोधन में अध्यक्ष डॉ. एचबी कालीकोटी ने कहा कि संगठित रहना और विस्तार आवश्यक है, जिसके लिए सदस्यता अभियान चलाए जाने की कार्ययोजना है। उन्होने राज्य स्तरीय कार्यक्रम की रुपरेखा की भी जानकारी दी और कहा कि डॉक्टर्स डे पर आगामी दिनों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिससे संबंधों और सामंजस्य को मजबूती मिलेगी। डॉ. स्मित चोपड़ा ने कहा कि संगठन से युवा चिकित्सकों को इस क्षेत्र में मार्गदर्शन मिलेगा।  

डॉ. हरजोत गुरुदत्ता व डॉ. ज्योति कालीकोटी ने भी संबोधित कियाइस दौरान बसना से पहुंचे डॉ. तुषार नायक, डॉ. कंचन नायक, डॉ. अरविंद गुप्ता, डॉ. दिलप्रीत गुरुदत्ता, डॉ. एकजोत गुरुदत्ता सहित कई वरिष्ठ चिकित्सक भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. ज्योति कालीकोटी ने किया। अंत में आभार प्रदर्शन संघ के अध्यक्ष डॉ. एचबी कालीकोटी ने किया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.