Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दोष सिद्धि के मामले में एनआईए ने चौरानवे प्रतिशत से अधिक सफलता हासिल की : शाह

रायपुर। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केन्द्र और छत्तीसगढ़ सरकार मिलकर वामपंथी उग्रवाद को खत्म करने में जरूर सफल होंगे। शाह ने आज अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान नवा रायपुर स्थित राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण-एनआईए के शाखा कार्यालय भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि दोष सिद्धि के मामले में एनआईए ने चौरानवे प्रतिशत से अधिक सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि अब तक अट्ठारह राज्यों में एनआईए के कार्यालय खुल चुके हैं और अगले साल मई से पहले एनआईए के कार्यालय सभी राज्यों में खोल दिए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विगत तीन वर्षों में एनआईए ने काफी विस्तार किया है। 


समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वामपंथी उग्रवाद से हमारे कई जवान शहीद हुए हैं और जनहानि भी हुई है। लेकिन
, आज वामपंथी उग्रवाद पर काफी हद तक लगाम लगाई जा चुकी है। इसके लिए राज्य पुलिस और केंद्रीय बल धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही हम छत्तीसगढ़ से वामपंथी उग्रवाद को खत्म करने में सफल होंगे। बघेल ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में एनआईए का कार्यालय भवन खुलने से अपराधों की रोकथाम में मदद मिलेगी।

 मोदी एट द रेट ट्वेंटी’’-संगोष्ठी में शरीक

अपने रायपुर प्रवास के दौरान शाह पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में ‘‘मोदी एट द रेट ट्वेंटी’’ किताब को लेकर आयोजित संगोष्ठी में भी शामिल हुए। मुख्य वक्ता के रूप में सेमीनार को संबोधित करते हुए शाह नेप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मोदी जी के जीवन का मूलमंत्र राष्ट्र प्रथम है। 

शाह ने कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति को दरकिनार करते हुए प्रदर्शन आधारित राजनीति को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देश के लोगों के मन में लोकतंत्र के प्रति आस्था फिर से जगाई है। शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हासिल की गई उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि  मोदी ने देश में गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया है। वे मेक इन इंडिया कार्यक्रम की मदद से भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रयत्नशील हैं। 

 नक्सली हिंसा की घटनाओं में आई कमी

वामपंथी उग्रवाद का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बीते आठ वर्षों के दौरान नक्सली हिंसा की घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आई है और अब यह देश के सिर्फ कुछ जिलों में ही सिमटकर रह गया है। इस कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने दिया। कार्यक्रम को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता, बुद्धिजीवी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.