Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के इन स्थानों में भारी बारिश की संभावना

रायपुर। प्रदेश में आगामी बहत्तर घंटों के दौरान बस्तर संभाग सहित अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने इस संबंध में रेड और यलो एलर्ट जारी किया है। बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, कोंडागांव, कांकेर और नारायणपुर जिले में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान इन सभी जिलों में भारी वर्षा होने की चेतावनी दी गई है। वहीं, बस्तर संभाग सहित धमतरी और गरियाबंद जिले में यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान इन जिलों में भी गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने के आसार है।


 

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, पेण्ड्रारोड, बालासोर और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। वहीं, एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास तक बना हुआ है। इसके प्रभाव से एक निम्नदाब का क्षेत्र बनने की प्रबल संभावना है। इसके असर से छत्तीसगढ़ में अगले चौबीस घंटों के दौरान अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर भारी से अतिभारी वर्षा होने की चेतावनी दी गई है।

इस बीच, खबर मिली है कि जांजगीर-चांपा जिले में आकाशीय बिजली गिरने की चार अलग-अलग घटनाओं में एक किशोरी सहित तीन लोगों की मौत हो गई है। बिजली गिरने की यह घटना अकलतरा, मुलमुला और पामगढ़ क्षेत्र में हुई है। इन घटनाओं में तेईस भेड़ें भी मारी गई हैं। बिजली गिरने से झुलसी एक बच्ची को बेहतर इलाज के लिए बिलासपुर भेजा गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.